Kisan Andolan: दिल्ली के लिए रवाना हुए किसान, शंभू बॉर्डर पर हलचल तेज !

13 Feb, 2024
Head office
Share on :

हरियाणा डेस्क : किसान आंदोलन को लेकर अब गहमागहमी तेज हो गई है। हरियाणा के अंबाला में शंभु बॉर्डर पर अब किसान जुटने लग गए हैं। किसानों ने दिल्ली कूच कर दी है। हालांकि किसान यहां ट्रैक्टर और पैदल पहुंच रहे हैं। शंभु बॉर्डर पर हलचल तेज हो गई है। यहां पर तैनात जवान मुस्तैद हो गए हैं। टीयर गैस वाली गन्स लेकर जवान सतर्क हो गई है। किसान यहां पर पानी के टैंकर भी लेकर पहुंचे हैं। किसान भी तैयारी के साथ पहुंच रहे हैं। 

मौके पर लेंगे फैसला 

किसानों ने प्रेस कॉन्फेंस में कहा कि वह सरकार से टकराव नहीं चाहते हैं और हम शांति से प्रोटेस्ट करेंगे।‘पुलिस और फौज वाले भी हमारे हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया हमारी छवि ना बिगाड़े। राजनीति करने के आरोपों पर उन्होंने कहा कि हम किसी पार्टी से नहीं हैं। ना बीजेपी, ना कांग्रेस और ना लेफ्ट से हैं। कांग्रेस भी कई साल से हमारी समस्या नहीं सुलझा पाई। उन्होंने कहा कि वह बॉर्डर पर क्या करेंगे, ये फैसला मौके पर लेंगे’।उन्होंने कहा कि पांच घंटे तक सरकार से वार्ती चली लेकिन कुछ नहीं हुआ। 

हरियाणा-पंजाब और दिल्ली के बॉर्डर सील


बता दें कि इससे पहले किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब और हरियाणा के शंभू, खनौरी, के अलावा हरियाणा और दिल्ली के सिंघु, टिकरी समेत सभी बॉर्डर सील किए जा चुके हैं। जहां सीमेंट के स्लैब, कंटीली तारें, कीलें लगाने के साथ खुदाई की गई है।

दिल्ली में लगाई गई धारा 144 

वहीं किसानों के मार्च को देखते हुए दिल्ली में भी धारा 144 लगा दी गई है। दिल्ली में भीड़ जुटाने, लाउडस्पीकर और ट्रैक्टरों की एंट्री बैन कर दी है। इसके साथ हथियारों से लेकर लाठी-पत्थर भी दिल्ली में नहीं ले जाने दिए जाएंगे।

News
More stories
अंबिकापुर पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा का टीएस सिंहदेव ने किया स्वागत
%d bloggers like this: