कन्नौज: बिजली की चिंगारी ने गरीब परिवार की दुकान को राख में बदल दिया, लाखों का नुकसान!

21 May, 2024
Head office
Share on :

कन्नौज, 21 मई 2024: कन्नौज जिले के थाना इंदरगढ़ के गांव जगतापुर में गुरुवार रात एक हृदय विदारक घटना सामने आई। बिजली के तार से निकली चिंगारी के कारण एक गरीब परिवार की दुकान आग के हवाले हो गई। इस हादसे में लाखों रुपयों का नुकसान हुआ है।

परिवार पर टूटा आर्थिक संकट का पहाड़:

रामप्रसाद नामक व्यक्ति के निधन के बाद, उनकी बेटी काजल उर्फ मोनिका ने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए गांव के पास एक छोटी सी दुकान खोली थी। बीती रात करीब साढ़े बारह बजे, दुकान में अचानक आग लग गई। ग्रामीणों और परिवार के लोगों ने मिलकर आग बुझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था। आग इतनी विकराल थी कि दुकान में रखा हुआ सारा सामान जलकर राख हो गया। साथ ही, 15 हजार रुपए की नकदी भी जल गई। इस हादसे से परिवार पूरी तरह से टूट गया है।

बिजली विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा:

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दुकान के ऊपर से गुजरी बिजली लाइन का तार टूटकर गिर गया था। जिससे निकली चिंगारी ने दुकान को अपनी चपेट में ले लिया। माना जा रहा है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है।

पीड़ित परिवार ने मांगी मदद:

इस हादसे से पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति पूरी तरह से चौपट हो गई है। परिवार ने जिला प्रशासन से आर्थिक सहायता की मांग की है। वहीं पुलिस ने भी घटना की जांच शुरू कर दी है।

यह हादसा एक बार फिर से बिजली विभाग की लापरवाही पर सवाल खड़े करता है। पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द उचित मुआवजा मिलना चाहिए। साथ ही, विद्युत विभाग द्वारा लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

हैशटैग: #कन्नौज #आग #दुकान #नुकसान #परिवार #विद्युतविभागकी_लापरवाही #मुआवजा #कार्रवाई

पंकज कुमार श्रीवास्तव

News
More stories
दून पुलिस ने रैश ड्राइविंग और स्टंट करने वालों पर शिकंजा कसा, 24 वाहन जब्त, 36 का चालान!