जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती 2021: अभ्यर्थियों का धरना जारी, नियुक्ति की मांग

10 Jun, 2024
Head office
Share on :

जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती 2021 को लेकर अभ्यर्थियों का आंदोलन एक बार फिर शुरू हो गया है।

जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती 2021 को पूरी करने की मांग को लेकर भर्ती में शामिल अभ्यर्थियों ने एक बार फिर से आंदोलन शुरू कर दिया है। जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती में शामिल अभ्यर्थियों ने शिक्षा निदेशालय पर सोमवार से धरना शुरू कर दिया है। ‌

धरना दे रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि 15 फरवरी 2024 में भर्ती को लेकर कोर्ट में लंबित सभी याचिकाएं निस्तारित हो गई हैं। इसके बावजूद अधिकारियों की हीला हवाली के चलते अधियाचित पदों पर नियुक्ति नहीं की जा रही है। आंदोलित अभ्यर्थियों की मांग है कि शासनादेश जारी कर जल्द सरकार भर्ती प्रक्रिया पूरी करे। आंदोलित अभ्यर्थियों का कहना है की भर्ती पूरी करने के मांग को लेकर वे शिक्षा निदेशालय से लेकर लखनऊ तक धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं। लेकिन अधिकारी बार-बार आश्वासन देने के बावजूद शासनादेश जारी नहीं कर रहे हैं। जिससे उनका भविष्य अधर में लटका हुआ है।

अभ्यर्थियों की मांगें:

अभ्यर्थियों की मांग है कि जूनियर एडेड भर्ती में नए अधियाचित पदों को भी जोड़ा जाए। ताकि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिल सके। अभ्यर्थियों की मांग है कि 6000 रिक्त पदों पर जल्द नियुक्ति का शासनादेश जारी कर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रदान करें। जिससे चयनित अभ्यर्थी विद्यालयों में शिक्षक के तौर पर कार्य कर सकें और विद्यालयों में शिक्षकों की कमी पूरी हो और पठन-पाठन शुरू हो सके और नौनिहालों का भविष्य भी बेहतर हो। गौरतलब है कि इससे पहले जूनियर एडेड विद्यालयों में प्रबंधन तंत्र भर्ती करता था। जिसमें गड़बड़ी होती थी। पहली बार योगी सरकार ने लिखित परीक्षा के माध्यम से भर्ती शुरू की है। लेकिन यह भर्ती भी अधर में लटक गई है।

रिपोर्ट विमल श्रीवास्तव

News
More stories
NEET Exam को लेकर Yuth Congress कार्यकर्ताओं का हंगामा।