Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Jharkhand Accident: धनबाद में अवैध कोयला खदान में हादसा, 50 फीट धंसी जमीन, दर्जन लोग फंसे

21 Apr, 2022
Sachin
Share on :

धनबाद के डिप्टी कमिश्नर संदीप सिंह ने बताया कि अब तक किसी तरह के जानमाल की क्षति की सूचना नहीं है. खदान की ओर जाने वाली कच्ची सड़क धंसी है. प्रशासन और बीसीसीएल की टीम के साथ भारी पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गई है.

नई दिल्ली: झारखंड के धनबाद में गुरुवार को बड़े हादसे होने की खबर सामने आई. सूचना है कि चिरकुंडा थाना क्षेत्र के डुमरीजोड़ में बीसीसीएल की बंद माइंस में अवैध खनन के कारण खदान धंस गई, और उसके ऊपर की लगभग 50 फीट कच्ची सड़क भी धंस गई. मीडिया की ख़बरों के अनुसार 50 से ज्यादा लोगों के यहां फंसे होने की आशंका है. सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के पुरुलिया के रहने वाले हैं.

अवैध खनन में हादसे के बाद , सड़क धंस गई

और यह भी पढ़ें-जहाँगीरपुरी हिंसा: अमित शाह ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश, पुलिस ने 25 लोगों को लिया हिरासत में

धनबाद के डिप्टी कमिश्नर संदीप सिंह ने बताया कि अब तक किसी तरह के जानमाल की क्षति की सूचना नहीं है. खदान की ओर जाने वाली कच्ची सड़क धंसी है. प्रशासन और बीसीसीएल की टीम के साथ भारी पुलिस बल भी  मौके पर पहुंच गई है. लोकल रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचकर निरीक्षण कर रही है. अभी बचाव कार्य शुरू नहीं हुआ है. राहत और बचाव कार्य के लिए प्रशासन ने अभी एनडीआरएफ की टीम को बुलाया है.

धनबाद के डिप्टी कमिश्नर संदीप सिंह

जांच में जुटी पुलिस

जैसे ही घटना की खबर चिरकुंडा पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार को मिली तो वह तत्काल प्रभाव से मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया, घटना स्थल का पूरा निरिक्षण किया और उसके बाद उनके उन्होंने कहा हम हर एंगल से मामले की जांच कर रहे हैं. पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं पहले हुए अवैध खनन के चलते तो यह घटना नहीं घटी है. पिछले वर्ष भी इसी तरह सड़क के धंसने की खबर सामने आई थी.

एक हफ्ते पहले भी हादसा

आपको बता दें कि अभी एक हफ्ते पहले भी इसी तरह का हादसा हुआ था. पिछले गुरुवार को एक सड़क का हिस्सा धंस गया था, जिसमें एक ही परिवार के दो सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे. बरोरा थाना क्षेत्र में चिहाटी बस्ती के पास मुराईडीह फॉर एच पैच इलाके में हुई इस हादसे में मरने वालों में एक 20 साल की लड़की भी थी. इसी महीने में इस तरह का ये दूसरा हादसा हुआ है.

खनन हादसे होने के बाद स्थानीय लोग घटना स्थल पर इकट्ठा हो गये

पुलिस नहीं करती कार्रवाई

वहीं,  इस हादसे में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था. पिछले दिनों भी निरसा क्षेत्र के कापासारा ओसीपी, गोपिनाथपुर ओसीपी, दहिबाड़ी में अवैध खनन के दौरान दर्जनों मजदूरों की मौत चाल धंसने की वजह से हो चुकी है. इसके बाद भी पुलिस अवैध कोयला खनन को रोकने के लिए कोई प्रयास नहीं करती है.

News
More stories
झारखंड के गिरिडीह में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने के आरोप में 10 गिरफ्तार