Jaya Prada: अभिनेत्री और राजनेता जया प्रदा अदालत ने सुनाई 6 महीने की जेल,जानिए आखिर क्यों ऐसा हुआ ?

12 Aug, 2023
Head office
Share on :

जया प्रदा 70 के दशक के अंत से लेकर 80 के दशक और 90 के दशक की शुरुआत तक हिंदी और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्ऱी में सबसे लोकप्रिय और प्रभावशाली अभिनेत्री में से एक रहीं.

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री और राजनेता जया प्रदा को कई साल पुराने एक मामले में चेन्नई की एक अदालत ने छह महीने की जेल की सजा सुनाई है। सजा के साथ-साथ उन पर 5,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। यह फैसला अभिनेत्री के बिजनेस पार्टनर राम कुमार और राजा बाबू पर भी लागू होता है, जिन्हें भी मामले में दोषी पाया गया था।

बता दें कि उन पर अपने थिएटर में काम करने वालों को ईएसआई का पैसा नहीं देने का आरोप लगाया गया था। 

जया प्रदा का चेन्नई में एक थिएटर था, जो बंद हो गया। बाद में, थिएटर कर्मियों ने जया के खिलाफ आवाज उठाई। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के वेतन काटे गए और ईएसआई के पैसे का भुगतान नहीं करने की शिकायत की। उनका आरोप है कि सरकारी बीमा निगम को ईएसआई का पैसा नहीं दिया गया।

‘लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन’ ने जया प्रदा और उनके सहयोगियों के खिलाफ चेन्नई के एग्मोर मजिस्ट्रेट कोर्ट में मामला दायर किया। यह भी सुझाव दिया गया कि अनुभवी एक्ट्रेस ने भी आरोपों को मान लिया है और मामले को खारिज करने की मांग करते हुए लंबे बकाया का भुगतान करने का वादा किया है। हालांकि, अदालत ने उनकी अपील खारिज कर दी और जुर्माने के साथ जेल की सजा भी सुनाई।

जया प्रदा का फिल्मी करिय

70 और 80 के दशक में हिंदी और साउथ सिनेमा में जया पर्दा का जलवा देखने को मिलता था। वह अपने समय की सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस में से एक रहीं। उन्होंने अपने करियर में सबसे ज्यादा काम जीतेंद्र और अमिताभ बच्चन के साथ किया था। वह ‘तोहफा’, ‘मां’, ‘शराबी’, ‘सरगम’, ‘आज का अर्जुन’, ‘घर घर की कहानी’, ‘संजोग’, ‘मकसद’ और ‘गंगा जमुना’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

अभिनेत्री जया प्रदा को 6 महीने जेल की सजा, कोर्ट ने जुर्माना भी लगाया;  जानें क्या है पूरा मामला

फिलहाल,जया प्रदा एक्टिंग करियर छोड़ चुकी हैं और राजनीति में एक्टिव हैं। वह इस वक्त भारतीय जनता पार्टी का हिस्सा हैं।

News
More stories
मुख्यमंत्री मान सिंह के नेतृत्व में मंत्रालय द्वारा राज्य में ‘सडक़ सुरक्षा फोर्स’ के गठन को हरी झंडी