Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Jammu-Kashmir: पीएम मोदी की पल्ली रैली से करीब आठ किलोमीटर दूरी पर संदिग्ध विस्फोट, पुलिस कर रही है जांच

24 Apr, 2022
Sachin
Share on :

पीएम मोदी पल्ली गाँव में जहाँ रैली करने वाले थे वहां से करीब आठ किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव प्रताप सिंह पुरा ललियाना में आज यानि रविवार सुबह एक संदिग्ध विस्फोट हुआ है. यह विस्फोट खेतों के बीचोबीच हुआ है.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी पंचायती दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर के पल्ली गाँव में रैली करने और साथ ही वहां पर कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे, इस रैली को धारा 370 में कुछ बदलाव के बाद पहली बार पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में करने जा रहे हैं ऐसे में इस गाँव के आसपास कड़ी सुरक्षा का इंतजाम भी किया गया है. आज पीएम मोदी पल्ली गाँव के लोगों को संबोधित भी करेंगे. पीएम मोदी पल्ली गाँव में जहाँ रैली करने वाले थे वहां से करीब आठ किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव प्रताप सिंह पुरा ललियाना में आज यानि रविवार सुबह एक संदिग्ध विस्फोट हुआ है. यह विस्फोट खेतों के बीचोबीच हुआ है. पुलिस ने जैसे ही इस विस्फोट की आवाज सुनी वह उस घटनास्थल पर तत्काल प्रभाव से पहुंच गई है और अभी फिलहाल वहां पर जांच शुरू कर दी है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पंचायती दिवस पर देश की सभी पंचायत को संबोधित करेंगे

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने आज गुजरात के मोरबी में 108 फीट की भगवान हनुमान की प्रतिमा का अनावरण किया

इस मामले पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने बयान में बताया क‍ि बिश्नाह के गांव प्रताप सिंह पुरा ललियाना में रविवार सुबह करीब 4 बजकर 25 मिनट पर जोरदार विस्फोट की आवाज सुनाई दी. इस धमाके की आवाज सुनकर आसपास के रहने वाले लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और पुलिस भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई.

बम विस्फोट होने के बाद गाँव के लोग इकट्ठा होते हुए

संदिग्ध विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास में रहने वाले लोगों के घरों के शीशे भी चटख गए. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक़, यह धमाका खेतों के बीचोबीच हुआ है. इस विस्फोट के उपरांत जमीन में गहरा गड्ढा बन गया है. पुलिस की कार्रवाई के बाद पूरे क्षेत्रों को सील कर दिया गया है. फिलहाल यह संदिग्ध विस्फोट कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है.    

बम विस्फोट के बाद जब गांववाले घटनास्थल पर इकट्ठा हुए तो उनका कहना है कि यह विस्फोट उलका पिंड के गिरने के कारण भी हो सकता है. अभी फिलहाल के लिए पूरे क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक चाक-चौबंद कर दिया गया है. आज प्रधानमंत्री पल्ली गांव में राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर देश की सभी पंचायतों को वर्चुअल तरीके से संबोधित करेंगे. ऐसे में रैली स्थल और आसपास के स्थलों में पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक बढ़ा दिया गया है.

पीएम मोदी करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर जाएंगे और देशभर की ग्राम सभाओं को संबोधित भी करेंगे. वो 20,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कई विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. जल निकायों का कायाकल्प सुनिश्चित करने के लिए जम्मू की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री अमृत सरोवर नामक एक नई पहल भी शुरू करेंगे. इसका उद्देश्य देश के प्रत्येक जिले में 75 जल निकायों का विकास और कायाकल्प करना है.

News
More stories
Uttarakhand: सीएम धामी विकासखंड थलीसैंण पीठसैंण पहुंचे, वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की स्मृति में आयोजित क्रांति दिवस मेले का किया शुभारंभ