जालंधर : किसानों के धरने को लेकर रेलवे ने की 24 ट्रेनें रद्द

24 Nov, 2023
Head office
Share on :

जालंधर ; जालंधर के नेशनल हाईवे पर रेलवे ट्रैक पर किसान धरना लगाकर बैठे हुए है। जिसके चलते दिल्ली – जम्मू नेशनल हाईवे और रेलवे ट्रैक बंद है। किसानो के धरने के कारण आम जनता को आने जाने मेउब काफी परेशानी हो रहीहै। बता दें किसान लगातार गन्ने का रेट बढ़ाने और अपनी अन्य मांगों को लेकर अड़े हुए हैं।

उनका कहना है कि जब तक सरकार मीटिंग करके उनकी मांगों को हल नहीं कर देती, तब तक धरना जारी रहेगा। दूसरी ओर पंजाब के पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान किसान यूनियन नेताओ के साथ मुलाकात करेंगे। ये मीटिंग दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री निवास पर होगी। बता दें मुख्यमंत्री भगवंत ने दो दिन पहले भी किसानों को बातचीत के लिए आमंत्रित किया था। उन्होंने ये भी कहा था कि सड़के बातचीत के लिए नहीं होती है। रास्ते बंद करने से आम लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ता है। किसानो से मुख्यमंत्री ने रास्ते ना बंद करने का अनुरोध किया था।

दरअसल, किसानों ने लुधियाना की तरफ जाते वक्त पीएपी चौक से कुछ दूरी पर धन्नोवाली फाटक के पास ही रेलवे ट्रैक और नेशनल हाईवे को बंद किया है। हालांकि देर रात किसानों द्वारा हाईवे की सर्विस लेन खोल दी गई थी। जिसके बाद ट्रैफिक सुचारू रूप से चलने लगा था।वहीं जिस रेलवे ट्रैक पर किसान धरने पर बैठे हैं, उस ट्रैक पर करीब 150 ट्रेनों की रोजाना आवाजाही है। स्वर्ण शताब्दी समेत कई ट्रेनें लुधियाना से बनकर चलेगी, जोकि पहले अमृतसर से बनकर चलती थी। वहीं कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं। बता दें कि शुक्रवार को अब तक कुल 24 ट्रेनें रद्द हो चुकी हैं। बता दें कि इससे पहले वीरवार को करीब 51 ट्रेनें रद्द हुई थी।

News
More stories
लड़की से लड़का बन जेंडर बदल कर की शादी
%d bloggers like this: