Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

सीमा विवाद पर जयराम रमेश ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- चीन के साथ PM की DDLJ नीति…

11 Jul, 2022
Sachin
Share on :

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चीन के मामले में पीएम मोदी की नीति पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा कि मोदी जी ने चीन की सरकार के साथ 18 बार मुलाकात की हैं. उन्होंने ऐसा क्या रिश्ता बनाया कि जिससे चीन आज तक भी ये कबूल नहीं करता कि उनसे कोई गलती हुई है.

नई दिल्ली: वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने केंद्र की मोदी सरकार पर चीन नीति को लेकर निशाना साधा है. रमेश ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि सीमा पर चीनी अतिक्रमण मामले में केंद्र सरकार से अपनी चुप्‍पी तोड़कर देश को वास्‍तविकता से अवगत कराने का अनुरोध किया है. जयराम ने अपने ट्वीट में लिखा, चीन के साथ पीएम की DDLJ नीति! Deny – चीन ने हमारी भूमि पर कब्जा किया. PM ने इंकार किया. Distract- चीनी घुसपैठ पर रक्षा मंत्रालय की रिपोर्ट हटवाई. Lie- न कोई हमारी सीमा में घुसा है, सबसे बड़ा झूठ. Justify- प्रतिकार की जगह व्यापार को बढ़ावा दिया. अपने इस ट्वीट में उन्‍होंने हैशटैग PM चीन पर चुप्पी तोड़ो का इस्‍तेमाल किया है.  

माना जा रहा है कि जयराम रमेश का यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जब हाल ही में एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि पिछले महीने यानि जून के आखिरी हफ्ते में चीनी वायुसेना का एक फाइटर जेट उड़कर पूर्वी लद्दाख सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा के करीब आ गया था. इसके बाद तत्काल प्रभाव से भारतीय वायुसेना ने तुरंत स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के तहत प्रतिक्रिया में कार्रवाई की. न्यूज एजेंसी एएनआई की माने तप यह घटना जून के आखिरी हफ्ते में सुबह करीब 4 बजे की है. बताया जा रहा है कि यह एयरक्राफ्ट LAC के करीबी सीमा में उड़ रहा था तो इसे जमीन पर मौजूद कुछ लोगों ने भी देखा और इसे सीमा क्षेत्र में तैनात किए गए स्वदेशी रडार पर भी दर्ज किया गया.

पीएम मोदी की नीति पर उठाया सवाल

वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चीन के मामले में पीएम मोदी की नीति पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा कि मोदी जी ने चीन की सरकार के साथ 18 बार मुलाकात की हैं. उन्होंने ऐसा क्या रिश्ता बनाया कि जिससे चीन आज तक भी ये कबूल नहीं करता कि उनसे कोई गलती हुई है. चीन आज भी हमारी सीमा सुरक्षा को गंभीरता से नहीं ले रहा है.

कहां गया आपका 56 इंच

उन्होंने कहा कि ये क्या संदेश जा रहा है, हमारे भारत की सीमाओं की सुरक्षा के लिए, हमारे नागरिकों को भारत के प्रधानमंत्री अपनी छवि बचाने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा को गिरवी रख सकते हैं. ऐसा क्या विशेष लगाव है चीन के साथ? कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा, मोदी जी कहां गई आपकी लाल आंख? कहां गया आपका 56 इंच का सीना? आप चीन का नाम लेने से इतना डरते क्यों हो? ये आप कैसा संदेश दे रहे हैं कि रक्षा मंत्रालय एक चीज कहता है, विदेश मंत्रालय एक चीज कहता है और भारत के प्रधानमंत्री कुछ और कहते हैं जबकि वास्तविक स्थिति कुछ और ही है.

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने चीन सीमा को लेकर कहा कि वो 56 का सीना और लाल आँख कहाँ गई

और यह भी पढ़ें- 20 फीट ऊंचाई, 9500 KG वजन… संसद भवन में बने राष्ट्रीय प्रतीक का पीएम मोदी ने किया अनावरण

भारत सरकार की भाषा कमजोर हो गई- कांग्रेस

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा, 7 जुलाई को भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और चीनी विदेश मंत्री के बीच एक बैठक हुई थी. इस बैठक के बाद भी पूर्वी लद्दाख में हमारी सीमा सुरक्षा को लेकर कोई ठोस समाधान नहीं निकला. इसके विपरीत भारत सरकार की भाषा, विदेश मंत्रालय की भाषा देखते ही देखते कमजोर होती जा रही है. उन्होंने कहा, कांग्रेस की मांग है कि 5 मई 2020 से पहले की सीमा पर जो स्थिति थी, वह जारी रखी जाए. लेकिन मंत्रालय ने अपने में उस स्थिति को लेकर कोई चर्चा नहीं की. इसमें कहा गया है कि चीनी सेना को डिसइंगेजमेंट करने के लिए कहा है. जब चीन ने सीमा के नजदीक इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाया है.    

Edited By: Deshhit News

News
More stories
20 फीट ऊंचाई, 9500 KG वजन... संसद भवन में बने राष्ट्रीय प्रतीक का पीएम मोदी ने किया अनावरण