Jaipur : रामलला प्राण प्रतिष्ठा विशिष्टोत्सव के उपलक्ष्य में राजभवन में हुआ विशेष कार्यक्रम पार्श्व गायक अभिजीत

22 Jan, 2024
Head office
Share on :

जयपुर । श्री राम जन्म भूमि में आयोजित श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा विशिष्टोत्सव का राजभवन में अयोध्या से विशेष प्रसारण हुआ। राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने इस अवसर पर कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पूरे देश के लिए हर्षोल्लास का, आनंद का और राममय होने का गौरवपूर्ण अवसर है। उन्होंने राम लला के मंदिर में विधिवत विराजने की सभी को बधाई देते हुए भगवान श्री राम से देशवासियों की खुशहाली और सदा मंगल की कामना की। इस अवसर पर उपस्थित उप मुख्यमंत्री श्री प्रेम चंद बैरवा ने भी बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी।

अयोध्या में मंदिर निर्माण और मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की राजभवन के दरबार हॉल से सीधे प्रसारण के बाद पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र द्वारा सुप्रसिद्ध पार्श्व गायक अभिजीत घोषाल का राम भजन प्रवाह कार्यक्रम भी आयोजित हुआ। अभिजीत ने भगवान राम की महिमा और उनके जीवन आलोक से जुड़ी मनभावन भजन प्रस्तुतियां दी।

अभिजीत घोषाल ने राम के 14 वर्षों के वनवास के बाद अयोध्या लौटने पर मनाए गए उत्सव से जुड़े गान ‘श्री राम आए, रघुनंदन हम गाएं, उनके स्वागत में हम दीप जलाएं…‘ से राम भजन प्रवाह का शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने ‘श्री राम के शरणागत हो लें, सब काम बन जाए.. हे राम, हे राम…‘ की सुमधुर प्रस्तुति देते हुए सभी को राममय कर दिया। उन्होंने लक्ष्मणाचार्य लिखित ‘रघुपति राघव राजा राम‘ की भी प्रस्तुति दी। उनके साथ ही उपस्थित जन भी समवेत स्वरों में इस भजन को गाते हुए भाव विभोर हो उठे। इसके बाद उन्होंने श्री राम शोभा नाम‘, ‘श्री राम लल्ला‘ ‘गंगा महिमा‘, ‘शिव महिमा गान‘ और अन्य भजन प्रस्तुतियों से उपस्थित जनों को भक्ति भावों से सराबोर कर दिया।

भजन प्रवाह के बाद राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने कलाकार अभिजीत घोषाल को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। राज्यपाल के प्रमुख सचिव श्री सुबीर कुमार और प्रमुख विशेषाधिकारी श्री गोविंद राम जायसवाल ने आगंतुक गणमान्यजनों की अगवानी की।

News
More stories
पंजाब – हरियाणा में लोगों को हाड़ कंपा देने वाली ठंड से नहीं मिली राहत
%d bloggers like this: