‘दूसरों को डराना और धमकाना पुरानी कांग्रेस संस्कृति है’: CJI को वकीलों के पत्र पर पीएम मोदी

28 Mar, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली: भारत के मुख्य न्यायाधीश को लगभग 600 वकीलों के पत्र के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष किया। “दूसरों को डराना और धमकाना पुरानी कांग्रेस संस्कृति है। 5 दशक पहले ही उन्होंने “प्रतिबद्ध न्यायपालिका” का आह्वान किया था – वे बेशर्मी से अपने स्वार्थों के लिए दूसरों से प्रतिबद्धता चाहते हैं लेकिन राष्ट्र के प्रति किसी भी प्रतिबद्धता से बचते हैं, “पीएम ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।

दरअसल, देश के 600 से अधिक वकीलों ने सीजेआई को लिखे पत्र में कहा है कि इस खास ग्रुप का काम अदालती फैसलों को प्रभावित करने के लिए दबाव डालना है, विशेष रूप से ऐसे मामलों में जिनसे या तो नेता जुड़े हुए हैं या फिर जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं. चिट्ठी में कहा गया है कि इनकी गतिविधियां देश के लोकतांत्रिक ताने-बाने और न्यायिक प्रक्रिया में विश्वास के लिए खतरा है.

इस चिट्ठी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया. इसमें उन्होंने लिखा, “दूसरों को डराना-धमकाना कांग्रेस की पुरानी संस्कृति है. 5 दशक पहले ही उन्होंने “प्रतिबद्ध न्यायपालिका” का आह्वान किया था- वे बेशर्मी से अपने स्वार्थों के लिए दूसरों से प्रतिबद्धता चाहते हैं लेकिन राष्ट्र के प्रति किसी भी प्रतिबद्धता से बचते हैं. कोई आश्चर्य नहीं कि 140 करोड़ भारतीय उन्हें अस्वीकार कर रहे हैं.”

News
More stories
गौ तस्कर को जिला बदर: चुनावों को स्वच्छ और शांतिपूर्ण बनाने की रणनीति
%d bloggers like this: