सर्बिया में भारतीय खिलाड़ियों ने जीते पदक,PM Modi ने सभी खिलाड़ियों को दी बधाई

10 Nov, 2021
Head office
Share on :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पोलैंड में आईएसएसएफ प्रेसिडेंट्स कप शूटिंग इवेंट में पदक जीतने के लिए भारतीय निशानेबाजों को बधाई दी। मनु भाकर (Manu Bhaker) ने अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ  (international shooting sports federation) प्रेसिडेंट्स में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। सर्बिया के बेलग्रेड में संपन्न हुए अंडर-23 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप और प्रेसिडेंट्स कप निशानेबाजी प्रतियोगिता में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और पांच पदक जीते। वर्ष 2017 में शुरु हुई इस प्रतियोगिता में यह भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

इन खिलाड़ियों ने जीते है पदक
 प्रेसीडेंट्स कप की महिला 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में भारतीय निशानेबाज राही सरनोबत ने रजत पदक जीता। युवा निशानेबाज मनु भाकर ने 25 मीटर व्यक्तिगत स्पर्धा में छठे स्थान पर रहने के बाद वापसी करते हुए 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में तुर्की के ओजगुर वार्लिक के साथ मिलकर स्वर्ण पदक जीता। सौरभ चौधरी ने पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल में व्यक्तिगत स्पर्धा का रजत जबकि अभिषेक वर्मा ने कांस्य पदक जीता। मनु ने ईरान के ओलंपिक चैंपियन जावेद फोरोगी के साथ जोड़ी बनाकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का भी खिताब जीता। पूर्व में ‘आईएसएसएफ’ विश्व कप फाइनल्स के नाम से पहचाने जाने वाले टूर्नामेंट में भारत ने कुल पांच पदक जीते।

News
More stories
PM ने राजस्थान में बस-टैंकर दुर्घटना में हुई लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया पीड़ितों के लिए PMNRF से अनुग्रह राशि की मंजूरी दी
%d bloggers like this: