Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

भारत को नेहरू, इंदिरा, राजीव जैसे नेताओं के खून पसीने से बनाया गया था, जिसका आधार लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता है: महबूबा

25 Jun, 2022
Sachin
Share on :

महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर के मसले पर भी मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं युवाओं और अभिभावकों से अनुरोध करती हूं कि युवाओं को बंदूक उठाने से रोकें. वे आपको मारकर धन प्राप्त करते हैं. मैं उनसे बंदूक उठाना बंद करने का अनुरोध करती हूं.

नई दिल्ली: महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इस देश को जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी जैसे अनेक नेताओं के खून पसीने से बनाया गया था. जिसका बुनियादी आधार लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता पर टिका है. लेकिन भाजपा इसके 180 डिग्री विपरीत चल रही है. मैनें अपने जीवन में इससे भ्रष्ट सरकार नहीं कभी नहीं देखी है. पीडीपी अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि जिस तरह से भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, गोवा या महाराष्ट्र में विधायकों की खरीद फरोख़्त की है, वह भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा उदाहरण है जिसे मैंने कभी इतिहास में नहीं देखा है.

महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर के मसले पर भी मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं युवाओं और अभिभावकों से अनुरोध करती हूं कि युवाओं को बंदूक उठाने से रोकें. वे आपको मारकर धन प्राप्त करते हैं. मैं उनसे बंदूक उठाना बंद करने का अनुरोध करती हूं. मैं मौलवी से अनुरोध करती हूं कि पंडितों को हमारे संसाधन घोषित करें, इसलिए उन पर हमले नहीं होने चाहिए.

शोपियां में एक सूमो में धमाका हुआ. उन्होंने चालक शौकत अहमद शेख को गिरफ्तार कर लिया और उसे हिरासत में ले लिया. 10 दिनों के बाद वे कहते हैं कि वह कुपवाड़ा में एक मुठभेड़ में मारा गया था. लेकिन वह हिरासत से वहां कैसे पहुंचा?

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि शोपियां में एक सूमो में धमाका हुआ. उन्होंने चालक शौकत अहमद शेख को गिरफ्तार कर लिया

और यह भी पढ़ें- गुजरात दंगों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले ग्रह मंत्री अमित शाह- ‘मोदीजी को दर्द झेलते देखा है उन्होंने 18 साल से विषपान किया है’

अल्पसंख्यकों पर हमला

इससे पहले भी महबूबा मुफ्ती ने केंद्र को घेरा उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से विरोधी नेताओं और विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है, ये बहुत खतरनाक संकेत हैं. यह लोकतंत्र के लिए कतई ठीक नहीं है. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत कभी अपनी धर्मनिरपेक्षता के लिए लोकप्रिय था, लेकिन बीजेपी ने अल्पसंख्यकों को अलग-थलग कर दिया है.

उन्होंने नूपुर शर्मा की विवादित बयान और कश्मीरी पंडितों का मुद्दा भी उठाया. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अगर अल्पसंख्यक आवाज उठा रहे हैं, तो उनकी हत्या की जा रही है, यह नफरत की राजनीति है, अगर विपक्ष कुछ कहता है तो उन्हें धमकी दी जाती है. ईडी आदि और न्यायपालिका बस देख रहे हैं.  

Edited By: Deshhit News

News
More stories
UP में 1 जुलाई से शुरू होगा 'वृक्षारोपण' अभियान, लक्ष्य पूरा करने में 27 विभाग करेंगे मदद