Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

पंजाब में आप सरकार ने किया वादा पूरा, 1 जुलाई से 300 यूनिट तक होगा बिजली का बिल फ्री

16 Apr, 2022
Sachin
Share on :

मान सरकार ने अपने रिपोर्ट कार्ड का जिक्र करते हुए कहा कि हमने एंटी करप्शन लाइन की शुरुआत की और साथ ही 25 हजार नई सरकारी नौकरियों का ऐलान किया है इसके अलावा 35 हजार ठेका आधारित कर्मियों को रेगुलर किया जाएगा और राशन की डोर-टू-डोर डिलीवरी की घोषणा हुई है.

नई दिल्ली: पंजाब में भगवंत मान की नेतृत्त्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने सत्ता में आने के 2 महीने में अपने बिजली फ्री वाले वादे को लेकर बड़ी घोषणा की है. पंजाब सरकार की ओर से शनिवार को घोषणा आई है कि पंजाब में हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी. ये नया नियम यहां 1 जुलाई, 2022 से लागू हो जाएगा.

पंजाब सरकार ने किया वादा पूरा, अब एक जुलाई से 300 यूनिट फ्री

और यह भी पढ़ें- पश्चिमी दिल्ली के पंजाबी बाग में 36 वर्षीय महिला के साथ किया सामूहिक दूष्कर्म

आपको बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले ही आप प्रवक्ता मालविंदर सिंह कांग ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि पंजाब के लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री देने की योजना का ब्लूप्रिंट लगभग तैयार हो गया है. वहीं, पिछले मंगलवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा था कि उनकी सरकार राज्य के लोगों को जल्द ही एक ‘खुशखबरी’ देने वाली है. भगवंत ने अपने आधिकारिक ट्विटर से ट्वीट कर बताया था कि इस विषय में उनकी पार्टी के नेता और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से चर्चा हुई थी.

पंजाब प्रदेश के, आप प्रवक्ता मालविंदर सिंह कांग

पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार सरकार ने 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने के लिए पहले ही पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन से डेटा हासिल कर लिया है. राज्य सरकार ने इस मामले में दो तरीकों से काम करने के लिए कहा है. एक, हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देना और दूसरा अगर 300 यूनिट से ज्यादा बिजली की खपत हुई है तो पूरा बिल का भुगतान करना होगा. वहीं, आंकड़े बताते हैं कि पीएसपीसीएल हर साल 72 लाख घरेलू उपभोक्ताओं से 8500 करोड़ रुपये हासिल करता है.

1 जुलाई से होगी 300 यूनिट फ्री

30 दिन के अपने रिपोर्ट कार्ड में आम आदमी पार्टी, पंजाब के प्रवक्ता नील गर्ग ने अखबारों में दिए इश्तेहारों के हवाले से जानकारी दी है. इसके अलावा मान सरकार ने पंजाब के हर अखबार में 30 दिनों का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया है. इसमें सरकार द्वारा बीते एक महीने में किए गए कामों का जिक्र किया गया है.

पंजाब की आप सरकार ने 30 दिन का किया अपना रिपोर्ट कार्ड पेश

मान सरकार ने अपने रिपोर्ट कार्ड का जिक्र करते हुए कहा कि हमने एंटी करप्शन लाइन की शुरुआत की और साथ ही 25 हजार नई सरकारी नौकरियों का ऐलान किया है इसके अलावा 35 हजार ठेका आधारित कर्मियों को रेगुलर किया जाएगा और राशन की डोर-टू-डोर डिलीवरी की घोषणा हुई है.

मान सरकार ने अपने रिपोर्ट कार्ड में बताया है कि फिलहाल प्राइवेट स्कूलों को फीस ना बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा किसानों को 101 करोड़ रुपए का मुआवजा जारी किया गया और एक विधायक-एक पेंशन लागू की गई.  

राशन की डोर-टू-डोर डिलीवरी

माना जा रहा है कि इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री ने पिछले महीने राज्य में घर-घर राशन वितरण योजना शुरू की, जो चुनाव प्रचार में आप का प्रमुख एजेंडा था.

पिछले महीने राज्य में घर-घर राशन वितरण योजना शुरू की थी
News
More stories
रणबीर और अलिया की रिसेप्शन डिटेल्स पे नीतू कपूर का बयान