Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

लखनऊ में डिलीवरी ब्वॉय की जाति जानकर खाना लेने से किया इनकार, गाली देकर मुंह पर थूका

20 Jun, 2022
Sachin
Share on :

आपको बता दें कि बात सिर्फ यही तक नहीं ठहरी बल्कि, परिवार के लोगों ने साथ मिलकर डिलीवरी बॉय की जमकर पिटाई भी की और पीटने से मन नहीं भरा तो उसके मुंह पर भी थूक दिया गया.

नई दिल्ली: लखनऊ में शनिवार यानी 18 जून की रात को जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय से खाना लेने से एक कस्टमर ने साफ़ इंकार कर दिया. वजह यह थी कि वह डिलीवरी ब्वॉय दलित समुदाय से है. आरोप है कि कस्टमर को जैसे ही डिलीवरी बॉय की जाति के बारे में पता चला तो, उस कस्टमर ने खाना लेने से इंकार कर दिया.

आपको बता दें कि बात सिर्फ यही तक नहीं ठहरी बल्कि, परिवार के लोगों ने साथ मिलकर डिलीवरी बॉय की जमकर पिटाई भी की और पीटने से मन नहीं भरा तो उसके मुंह पर भी थूक दिया गया. ये पूरी घटना आशियाना इलाके की है. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने 2 नामजद, 12 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. लेकिन वहिंद दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि मामला केवल मारपीट तक सीमित है.  

नाम सुनते ही भड़क गया कस्टमर

आशियाना निवासी विनीत रावत जोमैटो में डिलीवरी बॉय है. शनिवार रात उसे आशियाना में ही अजय सिंह नाम के कस्टमर के यहां डिलीवरी देने के लिए भेजा. वो डिलीवरी लेकर पहुंचा. विनीत ने पुलिस को शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि जैसे ही उसने अजय सिंह को अपना नाम विनीत रावत बताया तो वह इस पर भड़क गया. उन्होंने गालियां देते हुए कहा- अब हम तुम लोगों का छुआ सामान लेंगे क्या? इस पर मैंने उनसे कहा, अगर आपको खाना नहीं लेना है तो कैंसिल कर दीजिए, पर गालियां मत दीजिए.  

मुंह पर थूक दिया तंबाकू

आरोप है कि ऑर्डर कैंसिल करने की बात कहते ही पैकेट लेने पहुंचा युवक पर कस्टमर भड़क गया. उसने मुंह में भरा तंबाकू विनीत के मुंह पर थूक दिया. इसका विरोध व्यक्तिगत रूप से विनीत ने किया तो घर के अंदर मौजूद 12 अन्य लोग भी बाहर आ गये और उन 12 लोगन ने बाहर आते ही विनीत की लाठी-डंडे से पिटाई शुरू कर दी. वह वहां से किसी तरह जान बचाकर भागा.  

लखनऊ में डिलीवरी ब्वाय की जाति जानकर खाना लेने से किया इनकार

और यह भी पढ़ें- अग्निपथ योजना और राहुल गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस आज देशभर में करेगी प्रदर्शन

पीड़ित ने अजय सिंह, अभय सिंह और 12 अन्य लोगों के खिलाफ आशियाना थाने में शिकायत दर्ज की. वहीं, प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार पांडेय के मुताबिक पीड़ित की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ एससी, एसटी एक्ट, मारपीट, बलवा और धमकी सहित कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया. आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है.

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा कि विनीत रावत ने झगड़े के बाद डॉयल 112 को सूचना दी, जिस पर 112 की टीम पहुंची और दोनों को थाने चलने के लिए कहा तो विनीत ने जाने से इनकार कर दिया और रविवार को वो वकील के साथ थाने आया और दलित वाला कार्ड खेलते हुए शिकायत दी. उन्होंने कहा कि फिलहाल तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जांच शुरू हो गई है.

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर

Edited BY: Deshhit News

News
More stories
अग्निपथ योजना और राहुल गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस आज देशभर में करेगी प्रदर्शन