Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

दिल्ली के जंतर-मंतर में उदयपुर-अमरावती में हुई हत्या के विरोध में हिंदू संगठनों का मार्च, कहा- भारत संविधान से चलेगा, शरिया से नहीं

09 Jul, 2022
Sachin
Share on :

दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन की इजाजत है. अगर कुछ गड़बड़ होती है, विवादित नारे लगाए जाते हैं, या ऐसी कोई भाषणबाजी होती है जिससे समाज में सौहार्द बिगड़े तो हम कानून के मुताबिक एक्शन लेंगे.

नई दिल्ली: उदयपुर में कन्‍हैयालाल, अमरावती में उमेश कोल्‍हे की हत्‍या के‍ विरोध में हिंदू संगठन दिल्ली में मार्च निकाल रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर इस मार्च के लिए समर्थन जुटा रहे थे. इसके पीछे बीजेपी, आरएसएस, विहिप, बजरंग दल और तमाम हिन्दू संगठन बताए जा रहे हैं. ये मार्च मंडी हाउस से जंतर मंतर तक जाने वाले संकल्‍प मार्च को देखते हुए व्‍यापक सुरक्षा और ट्रैफिक बंदोबस्‍त किए गए हैं. अभी तक विरोध-प्रदर्शन शांतिपूर्ण से हो रहा है. दिल्‍ली पुलिस पूरे कार्यक्रम की वीडियोग्राफी करवा रही है और इसपर पैनी नजर बनाकर रखी हुई है.

इससे पहले वीएचपी ने अमरावती में उमेश कोल्हे और उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के बाद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया था. नंबर जारी करने के साथ ही संगठन ने कहा था कि पीड़ित हिंदू हमारे इस हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके मदद मांग सकते हैं और हम 24 घंटे उपलब्ध है.

दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवायजरी

इस प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है और साथ ही पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बताया जा रहा है कि पांच हजार लोगों के जुटने की संभावना है, ऐसे में दिल्ली यातायात विभाग ने 9 स्थानों पर रूट डायवर्जन करने का निर्णय लिया है. यातायात पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद के मंडी हाउस से जंतर मंतर तक होने वाले इस संकल्प मार्च को लेकर लोगों से अपील की है कि इन रास्तों का इस्तेमाल ना करें, अन्यथा मुश्किल में फंस सकते हैं.

विवादित नारे लगे तो लेंगे ऐक्‍शन: पुलिस

दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन की इजाजत है. अगर कुछ गड़बड़ होती है, विवादित नारे लगाए जाते हैं, या ऐसी कोई भाषणबाजी होती है जिससे समाज में सौहार्द बिगड़े तो हम कानून के मुताबिक एक्शन लेंगे.

दिल्ली पुलिस ने की एडवाइजरी जारी विवादित नारे लगे तो लेंगे ऐक्‍शन

और यह भी पढ़ें- जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे का निधन, आज सुबह मारी गई थी गोली, भारत में भी होगा राष्ट्रीय शोक

उदयपुर में कन्हैयालाल का काट दिया था गला

राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल ने नूपुर शर्मा के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट डाल दी थी, इसके बाद दो लोग ग्राहक बनकर आए (रियाज अटारी और गौस मोहम्मद) और दुकान में घुसकर उन पर चाकू से हमला कर दिया था जिसके बाद उनकी मृत्यु हो गई थी.

अमरावती में भी हुई थी हत्या

महाराष्ट्र के अमरावती शहर में 54 साल के केमिस्ट उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी. बताया जाता है कि बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर ये हत्या की गई थी. अमरावती में उमेश कोल्हे की तरह कई लोग जिहादी गैंग के निशाने पर थे. जिहादी गैंग द्वारा नूपुर शर्मा के समर्थन में व्हाट्सऐप स्टेटस लगाने वाले लोगों को धमकी देने के कई मामले सामने आए थे.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
एलोन मस्क ने कैंसिल की ट्विटर डील, कंपनी ने किया कोर्ट जाने दावा