Himachal : विधायक ने गडकरी से किया अनुरोध, होली-उत्तराला सड़क का काम शीघ्र कराएं

09 Feb, 2024
Head office
Share on :

हिमाचल प्रदेश : भरमौर के विधायक जनक राज ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से करीब 50 वर्षों से लटकी होली-उत्तराला सड़क के निर्माण में तेजी लाने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा कि परियोजना में देरी के कारण क्षेत्र में कठिन जीवन स्थितियों के कारण लोगों को अपनी जमीन और घर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने सड़क निर्माण की तत्काल आवश्यकता पर बल दिया.

उन्होंने कहा कि होली-उतराला सड़क संघर्ष समिति सड़क का निर्माण युद्धस्तर पर शुरू करने के लिए सरकार पर लगातार दबाव बना रही है. इसने चंबा और कांगड़ा जिले के उत्तराला में होली क्षेत्र के लोगों के लिए सड़क के महत्व पर प्रकाश डाला था।

जनक ने कहा कि सड़क के अभाव में क्षेत्रवासियों को 250 किमी से अधिक की दूरी तय करनी पड़ती है. इसके अलावा उन्होंने सड़क के लिए सोशल मीडिया पर की गई एक अपील की ओर भी ध्यान दिलाया. उन्होंने क्षेत्र से लोगों के आगे पलायन को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई का आह्वान किया।

संघर्ष समिति के सदस्यों ने स्थानीय प्रशासन और पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह के सामने भी अपनी मांग रखी है और उनसे नए ठेके देने से पहले मौजूदा बुनियादी ढांचे के रखरखाव और विकास को प्राथमिकता देने का आग्रह किया है। एनसीसी कंपनी को टेंडर दे दिया गया है लेकिन निर्माण कार्य में अभी भी देरी हो रही है।

इस बीच स्थानीय लोगों ने भी सोशल मीडिया पर होली-उत्तराला सड़क निर्माण की मांग उठाई है.

News
More stories
Punjab : मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात से इनकार, बस स्टाफ ने तीन दिन की हड़ताल की धमकी दी
%d bloggers like this: