Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

दिल्ली-NCR को फिर नहलाएगी झमाझम बारिश, दिल्ली में बदलने जा रहा है मौसम, जान लीजिए कब होगी बारिश

07 Jul, 2022
Sachin
Share on :

दिल्ली में आज हल्की बारिश और आंधी आने की संभावना है. वहीं, एक दिन पहले बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शहर में सुबह गर्म और उमस भरी रही, क्योंकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक था.

नई दिल्ली: दिल्ली वालो के लिए ख़ुशख़बरी अब गर्मी को कहें बाय-बाय क्योकि दिल्ली का मौसम बदलने जा रहा है , दिल्ली के लोग जैसी बारिश की उम्मीद कर रहे थे, वैसी बारिश राजधानी में अब तक नहीं हुई है और इस दौरान गर्मी और उमस भी बढ़ती जा रही है. हालांकि, अब राजधानी में मौसम बदलने जा रहा है और दिल्ली के लोगो को गर्मी के पसीने से निजात मिलेंगी और लगातार कई दिनों तक बारिश भी होने वाली है.

दिल्ली में आज हल्की बारिश और आंधी आने की संभावना है. वहीं, एक दिन पहले बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शहर में सुबह गर्म और उमस भरी रही, क्योंकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक था.

मौसम विभाग का कहना कि, आसमान में बादल छाए रहेंगे और अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश और गरज के साथ पानी की बौछारें भीं हो सकतीं है दिल्ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और 28  डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और आगे भी दिल्ली वालो  के लिए मौसम ऐसा ही रहने वाला है राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज जहां बारिश के आसार हैं. तो वहीं, शुक्रवार को भी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार आसमान में बादल छाए रहेंगे और अलग-2 जगहों पर हल्की बारिश और गरज की सम्भावना है

और यह भी पढ़ें- UK Political Crisis: 50 मंत्रियों की बगावत के बाद बोरिस जॉनसन आज देंगे इस्तीफा, आज रात राष्ट्र को करेंगे संबोधित

9 जुलाई को मध्यम बारिश होगी और बादल छाए रहेंगे और 13 जुलाई तक दिल्ली में रोजाना बारिश होने की संभावना है. इस दौरान अधिकतम तापमान भी कम हो जाएगा और यह 34 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ जाएगा.आपको बता दे कि मौसम विभाग  ने  पहले बुधवार के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया था, जिसमें मध्यम से भारी बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की चेतावनी दी गई थी. अब आपको बताते है की मौसम की चेतावनी के लिए IMD चार रंग कोड का उपयोग करता है – जिसमे हरा, कोई एक्शन की आवश्यकता नहीं पीला देखें और अपडेट रहें, ऑरेंज तैयार रहें और लाल एक्शन लें.

तापमान करीब 38 डिग्री सेल्सियस

बुधवार को अधिकतम तामपान 38.6 डिग्री पर रहा था. बताया जाता है कि यह सामान्य से दो डिग्री अधिक है. वहीं न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री रहा. यह सामान्य से 2 डिग्री अधिक रहा. हवा में नमी का स्तर 52 से 83 प्रतिशत तक रहा. सबसे अधिक अधिकतम तापमान नजफगढ़ में 39.2 डिग्री, पीतमपुरा में 39 डिग्री, पूसा में 38.6 डिग्री रहा. वहीं कई जगहों पर न्यूनतम तापमान भी 30 डिग्री से अधिक रहा.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले द्वारा केंद्रीय योजनाओं को लेकर उच्चाधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया गया।