Haryana : मनोहर लाल खट्टर ने ई-लाइब्रेरी के लिए पैतृक गांव का घर दान किया

30 Jan, 2024
Head office
Share on :

हरियाणा : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रोहतक जिले के बनियानी गांव में स्थित अपना पैतृक घर ग्रामीण समुदाय को सौंप दिया।

खट्टर आज सुबह रोहतक से भिवानी जाते समय अपने गांव में रुके। ग्रामीणों से बातचीत करते हुए उन्होंने अपने गांव के घर को सामाजिक कार्यों के लिए दान करने की मंशा जताई। ग्रामीणों ने तालियों के माध्यम से अपना समर्थन व्यक्त करते हुए सीएम के प्रस्ताव की सराहना की।

“मैंने अपना बचपन इसी गाँव में बिताया। मेरा पुश्तैनी घर मुझे मेरे माता-पिता की याद दिलाता है। मेरे चाचा के बेटे और मैंने 200 वर्ग गज में बने अपने घरों को स्थानीय समुदाय के कल्याण के लिए दान करने का फैसला किया है, ”खट्टर ने कहा।

उन्होंने कहा कि गांव के बच्चों, युवाओं और बुजुर्गों के लाभ के लिए परिसर में एक ई-लाइब्रेरी स्थापित की जाएगी। “मैं चाहता हूं कि घर एक नेक उद्देश्य पूरा करे। इसे एक ऐसे केंद्र में परिवर्तित किया जाना चाहिए जहां बच्चे एकत्रित होकर शिक्षा प्राप्त कर सकें और उज्ज्वल भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर सकें।”

संपत्ति के प्रभावी उपयोग को सुनिश्चित करने के लिए, उन्होंने इसके मामलों के प्रबंधन के लिए एक ग्राम समिति के गठन का प्रस्ताव रखा।

सीएम ने किसानों सहित स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत की और बनियानी माइनर के साथ-साथ भिवानी रोड से मोखरा रोड तक सड़क बनाने के प्रस्ताव पर चर्चा की। गांव में पूर्व सरपंच और किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष बंसी विज, पूर्व विधायक सरिता नारायण और अन्य प्रमुख निवासियों ने उनका स्वागत किया।

रोहतक के उपायुक्त अजय कुमार, जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग और सत्तारूढ़ दल के नेता भी वहां मौजूद थे.

News
More stories
भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का किया अभिनंदन
%d bloggers like this: