हरिद्वार : चुनाव खर्च पर पैनी नजर, उम्मीदवारों को मिलान के लिए नोटिस जारी

04 Apr, 2024
Head office
Share on :

हरिद्वार, 04 अप्रैल 2024 : भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय प्रेक्षक स्वाति शिवम् ने बुधवार को हरिद्वार संसदीय क्षेत्र से निर्वाचन लड़ रहे प्रत्याशियों के निर्वाचन लेखा रजिस्टर्स का शैडो रजिस्टर से मिलान किया।

इस दौरान, कई प्रत्याशियों और उनके निर्वाचन अभिकर्ता लेखा रजिस्टर मिलान के लिए उपस्थित नहीं हुए। इस पर, व्यय प्रेक्षक ने संबंधितों के खिलाफ नोटिस जारी करने के निर्देश मुख्य कोषाधिकारी को दिए हैं।

श्रीमती शिवम् ने उम्मीदवारों और निर्वाचन अभिकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वे संबंधित तारीख को खुद अपने खर्चा रजिस्टर लेकर चुनाव आब्जर्वर से मिलान करवाएं ताकि किसी भी तरह की कमी पाई जाती है तो उसे दूर किया जा सके।

उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों द्वारा किए जा रहे छोटे-बड़े हर एक खर्चे पर पैनी नज़र रखी जा रही है और खर्चों का शैडो रजिस्टर तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि खर्चों के प्रत्येक दिन का लेखा-जोखा शैडो रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है।

श्रीमती शिवम् ने कहा कि हर एक उम्मीदवार अपने चुनाव खर्चे का हिसाब ठीक ढंग से रखे। उन्होंने कहा कि निर्वाचन व्यय निर्धारित लिमिट के अंतर्गत ही किया जाए। निर्वाचन व्यय नियमानुसार ही किया जाए तथा किसी भी दशा में निर्वाचन व्यय नियम विरुद्ध न किया जाए।

News
More stories
उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने शुरू की एक अभिनव पहल,अब 10वीं परिणाम की प्रतीक्षा किए बिना 11वीं कक्षा में कर सकेंगे प्रवेश
%d bloggers like this: