Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Hanuman Chalisa: जेल में कटी नवनीत और रवि राणा की रात, अब पानी पर छिड़ी लड़ाई

25 Apr, 2022
Sachin
Share on :

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के साथ जेल में दुर्व्यवहार किया गया. वो पिछड़ी जाति से आती हैं इसलिए उन्हें पीने का पानी तक नहीं दिया गया. इतना ही नहीं उन्हें शौचालय जाने की इजाजत भी नहीं दी गई. उनके साथ उनकी जाति को लेकर दुर्व्यवहार किया गया.

नई दिल्ली: निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को पुलिस की हिरासत में भेजने की मांग को खारिज करते हुए अदालत ने दोनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. दंपति पर राजद्रोह की धारा लगाई गई है. जेल में शिफ्ट करने से पहले रवि राणा और नवनीत राणा का कोविड टेस्ट कराया गया जो कि निगेटिव निकला.

राणा दंपति पर IPC की धारा 15A और 353 तो बॉम्बे पुलिस एक्ट की धारा 135 के तहत एफआईआर दर्ज है. और सबसे बड़ी धारा 124A यानी राजद्रोह की धारा लगायी गई है. जिसमें नवनीत राणा पर सरकारी सिस्टम को चुनौती देने का आरोप है. अदालत राणा दंपति की जमानत अर्जी पर 29 अप्रैल को सुनवाई करेगी.

राणा दंपति पर IPC की धारा 15A और 353 तो बॉम्बे पुलिस एक्ट की धारा 135 के तहत एफआईआर दर्ज है

और यह भी पढ़ें- हनुमान चालीसा विवाद: PM आवास के बाहर उठी हनुमान चालीसा के पाठ की मांग, NCP नेता ने लिखी अमित शाह को चिट्ठी

नवनीत राणा के ट्विटर पर सवाल खड़े   

नवनीत राणा ने सोशल मीडिया के जरिए अपने सावल उठाए हैं. उन्होंने ट्विटर पर कहा कि हनुमान चालीसा का पाठ करना पाप है क्या? आईपीसी की धारा 124A के तहत उम्र कैद तक की सजा. देश की आम जनता से सवाल, हनुमान चालीसा का पाठ करना पाप है क्या. अगर हनुमान चालीसा का पाठ करना पाप है तो हमें फांसी दीजिए.

नवनीत राणा के साथ जेल में दुर्व्यवहार

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के साथ जेल में दुर्व्यवहार किया गया. वो पिछड़ी जाति से आती हैं इसलिए उन्हें पीने का पानी तक नहीं दिया गया. इतना ही नहीं उन्हें शौचालय जाने की इजाजत भी नहीं दी गई. उनके साथ उनकी जाति को लेकर दुर्व्यवहार किया गया.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के साथ जेल में दुर्व्यवहार किया गया

फडणवीस ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि नवनीत राणा ने इस संबंध में लोकसभा के स्पीकर को एक पत्र भी लिखा है. ठाकरे सरकार पर हमला बोलते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जिस किसी को मेरे घर के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करना है. वह करें मैं भी उनके साथ हनुमान चालीसा खुले दिल से पढूंगा.

सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ठाकरे सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक का हमने बहिष्कार किया है. इसकी वजह यह है कि महाराष्ट्र की सरकार विरोधी पार्टी के नेताओं को जान से मारने की कोशिश कर रही है. जिस तरह से किरीट सोमैया पर शिवसैनिकों ने हमला किया है वह एक निंदनीय कार्य है इसकी जितनी आलोचना की जाए वह भी बहुत कम है.ऐसी सूरत में संवाद के लिए कोई जगह नहीं बचती. उन्होंने कहा कि हिटलरशाही के जरिए शासन नहीं किया जा सकता है.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

अगर इसी प्रकार की प्रवृत्ति के साथ सरकार अपना कामकाज करेगी तो हम उनका पूरी ताकत से मुकाबला करेंगे. आने वाले दिनों में भी हम बीएमसी में हो रहे भ्रष्टाचार पोल खोल करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि किरीट सोमैया ने खुद पुलिस को इन्फॉर्म किया था कि उन पर हमला होने वाला है. बावजूद इसके पुलिस वालों ने उन्हें आरोपियों के हवाले कर दिया.  

News
More stories
भगवंत मान को लेकर दिल्ली के सरकारी स्कूल में पहुंचे केजरीवाल,कहा ऐसे स्कूल अमेरिका-कनाडा में देखे थे