Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

हनुमान चालीसा विवाद: PM आवास के बाहर उठी हनुमान चालीसा के पाठ की मांग, NCP नेता ने लिखी अमित शाह को चिट्ठी

25 Apr, 2022
Sachin
Share on :

एनसीपी की नेता उत्तर मुंबई राष्ट्रवादी की कार्याध्यक्ष फहेमिदा हसन खान ने पीएम निवास के सामने नमाज, हनुमान चालीसा, दुर्गा चालीसा और नवकार जैसे मंत्रों का पाठ करने के लिए उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से लिखित रूप में अनुमति मांगी है.

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की लोकसभा सांसद नवनीत राणा की मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री पर हनुमान चालीसा को पढ़ने वाले मामले ने पहले से ही तूल पकड़ रखा है. एनसीपी की नेता उत्तर मुंबई राष्ट्रवादी की कार्याध्यक्ष फहेमिदा हसन खान ने पीएम निवास के सामने नमाज, हनुमान चालीसा, दुर्गा चालीसा और नवकार जैसे मंत्रों का पाठ करने के लिए उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से लिखित रूप में अनुमति मांगी है.

एनसीपी की नेता उत्तर मुंबई राष्ट्रवादी की कार्याध्यक्ष फहेमिदा हसन खान और गृहमंत्री अमित शाह

और यह भी पढ़ें- पीएम मोदी आज करेंगे रायसीना डायलॉग का उद्घाटन, 90 देशों के प्रतिनिधि होंगे शामिल, वैश्विक मुद्दों पर होगा मंथन

फहेमीदा हसन का कहना है कि वह हमेशा अपने घर में हनुमान चालीसा का पाठ और दुर्गा पूजा करती है. लेकिन जिस तरह से देश मे महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है उसको लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगाना आवश्यक हो गया है. उनका कहना है कि अगर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव जी ठाकरे के निवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने से रवि राणा और नवनीत राणा को फायदा दिख रहा है तो वह देश का फायदा करने पीएम मोदी के आवास दिल्ली में जाकर नमाज, हनुमान चालीसा और दुर्गा पाठ करना चाहती हैं. 

हेमिदा हसन खान ने पीएम निवास के सामने नमाज और हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए लिखित अनुमति

फहमीदा हसन ने अपने लिखित रूप से गृहमंत्री अमित शाह से हनुमान चालीसा पढ़ने की मांग तो करी है साथ ही उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी जी के आवास के बाहर सर्वधर्म प्रार्थना करने के लिए इजाजत मांगी है क्योंकि अगर इसी तरीके से हम हिन्दुत्व और जैनिज्म जगा सकें तो यह अच्छी बात है. उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि ऐसा करके हम, हमारे देश को फायदा पहुंचा सकता है, जैसे महंगाई कम हो सकती है, बेरोजगारी कम हो सकती है और देश की भुखमरी खत्म हो सकती है.

प्रधानमंत्री आवास

माना जा रहा है कि ये पूरा विवाद तीन हफ्ते पहले उस वक्त शुरू हुआ था जब महाराष्ट्र के बड़े त्योहार गुरू पर्व के दौरान राज ठाकरे ने सबसे पहले हनुमान चालीसा का जिक्र किया था. उस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर मस्जिदों के ऊपर से लाउडस्पीकर नहीं हटाएं जायेंगे तो हम और हमारे कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. इसके बाद राज ठाकरे ने फिर एक अन्य सभा में 3 मई तक लाउडस्पीकर मस्जिदों से हटाने का अल्टीमेटम दे दिया था.

हनुमान चालीसा और पीएम आवास

फहमीदा हसन ने कहा कि वो हमेशा अपने घर में हनुमान चालीसा और दुर्गा पूजा करती रही हैं. लेकिन जिस तरह से देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है. उसको देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नींद से जगाना बहुत जरूरी हो गया है. उनका का कहना है कि अगर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास स्थान मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने से रवि राणा और नवनीत राणा को महाराष्ट्र का फायदा दिख रहा है तो देश का फायदा करवाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के आवास पर जाकर हनुमान चालीसा समेत कई विभिन्न प्रार्थनाएं करना बहुत जरूरी है.

News
More stories
पीएम मोदी आज करेंगे रायसीना डायलॉग का उद्घाटन, 90 देशों के प्रतिनिधि होंगे शामिल, वैश्विक मुद्दों पर होगा मंथन