पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी बड़ी कार्रवाई,दिल्ली लखनऊ समेत कई ठिकानों पर ED की छापेमारी

18 Aug, 2022
Head office
Share on :

लखनऊ : सांसद अफजाल अंसारी और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी समेत तीन करीबियों के घर गुरुवार सुबह ईडी ने छापेमारी की। एक्शन अभी जारी है।

प्रवर्तन निदेशालय ने बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई की है. जांच एजेंसी ने दिल्ली, लखनऊ, गाजीपुर और मऊ में मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. इतना ही नहीं मुख्तार के मुहम्मदाबाद स्थित घर पर भी छापेमारी की गई है इसके अलावा ईडी ने अफजाल अंसारी,  विक्रम अग्रहरी, गणेश मिश्रा और खान बस सर्विस के मालिक के यहां भी  छापे मारे हैं।

ईडी की टीम ने सुबह करीब सात बजे सीआरपीएफ के साथ मिश्रबाजार स्थित आभूषण व्यवसायी विक्रम अग्रहरी, खान ट्रेवल्स संचालक टाउन हाल के सराय गली निवासी मुस्ताक खां, रौजा स्थित व्यवसायी गणेश दत्त मिश्रा और मुहम्मदाबाद स्थिति गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी के फाटक आवास पर छापेमारी चल रही है। इस दौरान मकान के प्रमुख दरवाजे से लेकर सड़क तक सीआरपीएफ का कड़ा पहरा है। फिलहाल छापेमारी जारी है। इस छापेमारी से हडकंप मचा हुआ है।

पंजाब में मुख्तार को मिला था VVIP ट्रीटमेंट

इससे पहले मुख्तार अंसारी पर बड़ा खुलासा हुआ है. पंजाब की आप सरकार ने हाल ही में मुख्तार अंसारी के रूपनगर जेल में बंद होने पर VVIP ट्रीटमेंट देने के आरोप में जांच के आदेश दिए थे. जांच के दौरान पता चला है कि पंजाब की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने अंसारी का केस लड़ने के लिए सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए वकील को लगाया था. वकील पर 11 लाख रुपये प्रति सुनवाई के हिसाब से कुल 55 लाख रुपये खर्च किए गए

मनी लांड्रिंग में मुख्तार पर ईडी दर्ज कर चुकी केस 
माफिया मुख्तार अंसारी पर ईडी ने एक जुलाई 2021 को मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। आरोप है कि मुख्तार ने एक सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया और फिर उसे सात साल के लिए 1.7 करोड़ रुपये प्रति वर्ष के हिसाब से एक प्राइवेट कंपनी को किराए पर दे दिया। इस कंपनी से मुख्तार के भाइयों और बेटे का भी संबंध होने को आरोप था। मामला सामने आने के बाद ईडी ने इस मामले में माफिया मुख्तार अंसारी, उनके भाई सांसद अफजाल अंसारी समेत कई अन्य को आरोपी बनाया गया है। जिसमें भ्रष्टाचार और विधायक निधि गबन और आय से अधिक संपत्ति को लेकर दर्ज मुकदमों को आधार बनाते हुए ईडी ने केस दर्ज  किया है। इस मामले में नौ मई को सांसद अफजाल अंसारी को तलब कर ईडी की प्रयागराज टीम ने पूछताछ की थी। टीम ने 10 घंटे से अधिक समय तक अफजाल से पूछताछ कर बयान दर्ज किया था।

 ईडी ने परिवार की संपत्ति का भी ब्योरा मांगा
बाहुबली और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी और उनके भाई अफजाल अंसारी समेत पूरे परिवार, रिश्तेदार और करीबियों की राजधानी में संपत्तियां खंगाली जा रही हैं। मुख्तार अंसारी, भाई अफजाल अंसारी, मुख्तार की पत्नी आफशां, बेटे अब्बास, उमर के साथ ही अतीफ रजा पुत्र जमशेद रजा और उनके सहयोगियों, करीबियों का ब्योरा ईडी ने मांगा है। मुख्तार के सात बैंक खाते, अफजाल के 3 बैंक खातों को भी ईडी ने पहले ही खंगाला है।

News
More stories
आज़ादी के 76 साल बाद भी रहस्य है नेताजी की मौत, जिस प्लेन में हुए क्रैश उसका आज तक कोई रिकॉर्ड नहीं
%d bloggers like this: