Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भाषण देते हुए मारी गोली, पुलिस ने 41 साल के संदिग्ध हमलावर को पकड़ा

08 Jul, 2022
Sachin
Share on :

रॉयटर्स के मुताबिक स्थानीय मीडिया ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे शुक्रवार को पश्चिमी जापान के नारा शहर में एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा हमला किए जाने के बाद गिर गए. घटना के वक्त आसपास के क्षेत्र में गोलियों की आवाज सुनी गई थी.

नई दिल्ली: जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को शुक्रवार यानी 8 जुलाई को सीने में गोली मार दी गई. जब ये घटना घटित हुई तो उस वक्त वे भाषण दे रहे थे. गोली लगते ही वो गिर पड़े. उनका खून बह रहा था. वहीं, उनके शरीर में कोई हरकत नहीं देखी गई थी. ऐसे में उन्हें तत्काल प्रभाव से अस्पताल ले जाया गया. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों की माने तो संभवतः वे कार्डियक अरेस्ट में चले गए होंगे, जिस कारण वो रिस्पॉन्ड नहीं कर पा रहे हैं. जापान के मीडिया से आई तस्वीरों में कई एंबुलेंस और आपातकालीन प्रतिक्रिया दल उन्हें बचाने की कोशिश करते दिख रहे हैं और साथ ही पास में खड़े लोगों ने भी मदद की है.

रॉयटर्स के मुताबिक स्थानीय मीडिया ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे शुक्रवार को पश्चिमी जापान के नारा शहर में एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा हमला किए जाने के बाद गिर गए. घटना के वक्त आसपास के क्षेत्र में गोलियों की आवाज सुनी गई थी. फिलहाल पुलिस ने गोली मारने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. जापान की प्रमुख समाचार एजेंसी क्योडो न्यूज़ ने स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि पीएम आबे बेहोश पड़े थे और उनमें कोई हरकत नहीं दिखाई दे रही थी. आपको बता दें कि आबे पर नारा की एक सड़क पर भाषण देने के दौरान पीछे से एक व्यक्ति ने हमला किया था.

पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के गोली लगने के बाद मूर्छित पड़े

और यह भी पढ़ें- कर्नाटक हाईकोर्ट के जज को मिली तबादले की धमकी, राहुल गांधी ने कहा- BJP संस्थानों को ध्वस्त करने में लगी है

गोली मारने वाले को पुलिस को पकड़ा

जापान के मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ आबे ज़ख़्मी हालत में बेहोश हैं. एनएचके की रिपोर्ट के अनुसार, लेकिन जब उन्हें ऐम्बुलेंस में ऑक्सीजन दिया गया लाया गया तो वह होश में दिखे थे. पुलिस ने 41 साल के संदिग्ध हमलावर को पकड़ लिया है. संदिग्ध हमलावर को नारा के निशी पुलिस स्टेशन पर ले जाया गया है. संदिग्ध हमलावर की पहचान तेत्सुया यामागामी के के नाम से हुई है. बताया जा रहा है कि वह नारा सिटी का ही रहने वाला है और उस हमलावर ने हैंडमेड गन से गोली मारी है.

पुलिस ने 41 साल के संदिग्ध हमलावर को पकड़ लिया है, संदिग्ध हमलावर को नारा के निशी पुलिस स्टेशन पर ले जाया गया है

2020 में छोड़ा था पीएम का पद

जापान के चीफ़ कैबिनेट सेक्रेटरी ने कहा है कि, शुक्रवार को दिन में स्थानीय समय 11:30 बजे के करीब नारा में शिंज़ो आबे को गोली मारी गई. अभी उनकी हालत कैसी है, यह स्पष्ट नहीं किया जा सकता है उनका इलाज एक डॉक्टर के टीम कर रही है. जापान के कैबिनेट सेक्रेटरी हिरोकाज़ु ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चाहे जो भी वज़ह हो लेकिन ऐसी बर्बरता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. आबे ने 2020 में प्रधानमंत्री का पद छोड़ दिया था, लेकिन सत्ताधारी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी में वे अब भी काफ़ी प्रभावी व्यक्ति के रूप में गिने जाते हैं. चश्मदीदों का कहना है कि उन्होंने नारा में गोली चलने की आवाज़ सुनी है.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
Delhi GopalPur News: UPSC छात्रों नें 'शौचालय' को बनाया 'विद्यालय', 200 बच्चो को देते है Free ट्यूशन