Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे का निधन, आज सुबह मारी गई थी गोली, भारत में भी होगा राष्ट्रीय शोक

08 Jul, 2022
Sachin
Share on :

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शिंजो आबे को गोली लगने के बाद तत्काल प्रभाव से अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां करीब चार से पांच घंटे तक उनका इलाज लगातार चलता रहा, लेकिन लाख कोशिश के बावजूद डॉक्टर उन्हें नहीं बचा पाए.

नई दिल्ली: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को आज सुबह के एक अज्ञात व्यक्ति ने गोली  मर दी थी जिसके बाद उनको तत्काल प्रभाव से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन आज दोपहर तक आते-आते जापानी मीडिया से मिली है कि उनकी मौत हो गई है. शिंजो आबे पर जब ये हमला हुआ तब वो एक सड़क पर एक छोटी-सी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. अब एक नई खबर सामने आ रही है कि गोली लगने के बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिसके चलते उनकी मौत हो गई. ये जानकारी NHK चैनल के हवाले से मिली है. शिंजो आबे की मौत के बाद दुनियाभर के तमाम बड़े नेताओं ने दुख जताया है.    

जापान के पूर्व पीएम शिन्जू आबे को मरने वाले को पुलिस ने धर-दबोचा

और यह भी पढ़ें- कर्नाटक हाईकोर्ट के जज को मिली तबादले की धमकी, राहुल गांधी ने कहा- BJP संस्थानों को ध्वस्त करने में लगी है

डॉक्टरों ने जान बचाने के लिए की काफी मशक्कत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शिंजो आबे को गोली लगने के बाद तत्काल प्रभाव से अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां करीब चार से पांच घंटे तक उनका इलाज लगातार चलता रहा, लेकिन लाख कोशिश के बावजूद डॉक्टर उन्हें नहीं बचा पाए. उन पर हुए इस हमले की हर तरफ निंदा हो रही है और दुनियाभर के तमाम बड़े नेताओं ने उनके जल्द ठीक होने की कामना भी की थी.

बताया गया है कि हमलावर ने शिंजो आबे को पीछे से दो गोलियां मारीं थी, जिसके बाद आबे जमीन पर बेहोश गिर गए. मौके पर मौजूद लोगों ने शिंजो आबे को सीपीआर देने की कोशिश की. जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में हेलीकॉप्टर से अस्पताल पहुंचाया गया. हमलावर की पहचान 41 साल के तेत्सुया यमगमी के तौर पर हुई है. जिसे पुलिस ने मौके से ही धार दबोच लिया था. फिलहाल उससे पूछताछ चल रही है, ये साफ नहीं हो पाया है कि इस हत्याकांड के पीछे की क्या वजह थी.

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिंजो आबे के निधन पर गहरा शोक जताया है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि, मैं अपने सबसे प्यारे दोस्तों में से एक शिंजो आबे के दुखद निधन पर स्तब्ध और दुखी हूं. वह एक महान वैश्विक राजनेता, प्रशासक थे. उन्होंने जापान और दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया.

भारत में कल राष्ट्रीय शोक

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि शिंजो आबे के प्रति हमारे दिल में गहरा सम्मान है, उन्होंने सदैव भारत को एक मित्र दोस्त के रूप में देखा है. इसलिए कल भारत में एक दिन का राष्ट्रीय शोक रखा जाएगा.  

हमलावर ने कबूला अपना गुनाह

जापानी मीडिया के हवाले से सामने आई खबर के मुताबिक, शिंजो आबे पर हमले के आरोपी ने अपराध कबूल लिया है. उसने कहा है कि वह आबे की हत्या करना चाहता था. क्योंकि, वह उनसे असंतुष्ट था.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
इक्वेटर लाइन के ऊपर खोजा गया बड़ा ओजोन होल, दुनिया की आधी आबादी खतरे में