पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सिर पर सिलेंडर रख अपना विरोध जताया।

07 Nov, 2021
Head office
Share on :

देश भर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने प्रदेशभर में पेट्रोल पंपों के सामने विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शनों के दौरान पेट्रोल-डीजल-रसोई व गैस की कीमतों में हो रही निरंतर वृद्धि, अभूतपूर्व आर्थिक मंदी, बढ़ती बेरोजगारी और सभी जरूरी वस्तुओं की बढ़ती कीमतों से आम जनता को हो रही परेशानियों की तरफ मोदी सरकार का ध्यान आकर्षित किया गया। केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया ।

इसी क्रम में राजधानी देहरादून में भी राजपुर रोड स्थित पेट्रोल पंप पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और महानगर अध्यक्ष लाल चंद्र शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसी नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सिर पर सिलेंडर रख अपना विरोध जताया। हरीश रावत ने कहा कि महंगाई बेलगाम हो गई है और देश भर में लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है। हालांकि, दीपावली के मौके पर राज्य सरकार ने डीजल पेट्रोल के दामों में थोड़ी कमी जरूर की है लेकिन वह सिर्फ एक राजनीति का हिस्सा है। साथ ही हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को यह सुझाव दिया गया है कि जल्द ही गैस सिलेंडर के कार्यालयों के बाहर भी महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया जाए।गौर हो कि बीते कुछ दिनों से देशभर में महंगाई चरम सीमा पर है। आलम यह है कि डीजल और पेट्रोल के दाम अभी भी कई राज्यों में 100 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। तो वही, सिलेंडर और खाद्य तेल के दाम भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिसको लेकर विपक्षी दल कांग्रेस प्रदेश भर में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है और केंद्र सरकार से यह मांग कर रही है कि डीजल पेट्रोल के साथ ही महंगाई पर लगाम लगाई जाए।

कुछ दिनों से देशभर में महंगाई चरम सीमा पर है। आलम यह है कि डीजल और पेट्रोल के दाम अभी भी कई राज्यों में 100 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। तो वही, सिलेंडर और खाद्य तेल के दाम भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिसको लेकर विपक्षी दल कांग्रेस प्रदेश भर में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है और केंद्र सरकार से यह मांग कर रही है कि डीजल पेट्रोल के साथ ही महंगाई पर लगाम लगाई जाए।

News
More stories
मत्स्य पालन विभाग ने अंतर्देशीय खारे पानी में जलीय कृषि को बढ़ावा देने के लिए एक वेबिनार का आयोजन किया
%d bloggers like this: