Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

यूपी में कबड्डी खिलाड़ियों को टॉयलेट में परोसा गया खाना, एक्शन में आई योगी सरकार, खेल अधिकारी बर्खास्त

20 Sep, 2022
Employee
Share on :
up kabaddi girls team food in toilet

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जो खिलाड़ियों के साथ होने वाली अमानवीयता का जीता जागता उदाहरण है। सहारनपुर का एक वीडियो वायरल है, जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह से टॉयलेट के अंदर कबड्डी प्लेयर्स को भोजन परोसा जा रहा है।

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है जहाँ कबड्डी की महिला खिलाडियों को वाशरूम में खाना परोसा जा रहा है जिनका वीडियो इंटरनेट में जैम कर वायरल हो रहा है, जिसके बाद यूपी सरकार ने इस शर्मनाक घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। वीडियो में यह दिखाई दे रहा है कि स्टेट लेवल कबड्डी प्रतियोगिता के लिए पहुंच कबड्डी खिलाड़ियों को टॉयलेट के अंदर भोजन परोसा जा रहा है। वीडियो का सोर्स और डेट अभी तक कंफर्म नहीं है लेकिन जिस तरह की अमानवीयता सामने आई है, वह किसी भी सरकार के लिए शर्मनाक है। हालांकि मामला सामने आते ही यूपी सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं।  

क्या है पूरा मामला
यूपी के सहारनपुर में डॉ. भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में कबड्डी खिलाड़ियों को शौचालय में लंच कराने का वीडियो वायरल है। यह वीडियो तीन दिन पहले का बताया जा रहा है। तीन दिन पहले अंडर-17 राज्य स्तरीय कबड्डी टूर्नामेंट में 300 से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। खिलाडियों को दिया गया खाना अच्छी गुणवत्ता का नहीं था। खाने में दाल, सब्जियां और चावल तक कच्चे थे। वहीं यह भोजन स्विमिंग पूल के पास बड़े बर्तन में पकाए गए थे। मामले की शिकायत प्रदेश सरकार तक पहुंच गई है और खेल निदेशालय ने मामले की जांच के लिए टीम गठित की है।

अच्छी रोटी तक नहीं मिली
जानकारी के अनुसार 16 सितंबर को कई जिलों की महिला खिलाड़ी डॉ. भीमराव अंबेडकर स्टेडियम पहुंची थीं। दोपहर के भोजन में उन्हें आधा पका चावल परोसा गया था। कई खिलाड़ियों की शिकायत है कि उन्हें रोटी तक नहीं मिली। वहीं खिलाड़ियों ने कहा कि वे सब्जियों और सलाद से अपना पेट भरने के लिए मजबूर हुए। चावल और पूरियां बनाकर शौचालय में रख दी गईं थीं, जहां दुर्गंध के कारण खड़ा होना मुश्किल हो रहा था।

ईंट का चूल्हा बनाकर पकाया लंच
स्टेडियम में जो खाना तैयार किया गया वह स्वीमिंग पूल परिसर में तैयार किया गया था। वहां के चेंजिंग रूम और शौचालय में कच्चा राशन रखा गया था। बाहर ईंट का चूल्हा बनाकर खाना बनाया गया था। खाना तैयार करने के बाद फिर से शौचालय में रख दिया गया। वीडियो में दिख रहा है कि वहीं टॉयलेट के फर्श पर कागज पर चावल और पूरियां, साथ ही परांठे रखे हुए थे। खिलाड़ियों को अधपका चावल परोसा गया जिसे कई खिलाड़ियों ने खाने से मना कर दिया। इसके बाद चावल को टेबल से उतार दिया। ऐसे में टेबल पर सिर्फ आलू की सब्जी, दाल और रायता ही बचा था, जिसे खिलाड़ियों ने मजबूरी में खाया। 

दो रसोईये और 300 खिलाड़ी
स्टेट लेवल की इस प्रतियोगिता में राज्य भर से 300 से ज्यादा खिलाड़ी और करीब दो दर्जन अधिकारी पहुंचे थे। जिनके लिए खाना बनाने के लिए सिर्फ दो कारीगरों को लगाया गया था। यही वजह रही कि ज्यादातर खिलाड़ियों को रोटी नहीं मिल पाई। चावल घटिया किस्म का आया था जिसे पकाने में दिक्कतें हुईं। एक खेल अधिकारी का कहना है कि स्टेडियम में निर्माण कार्य चल रहा है। इसलिए यहां जगह नहीं थी। खुले में खाना बनाया जा रहा था। बारिश के चलते शौचालय में खाना रखा हुआ था। चावल भी घटिया किस्म का आया था। जिसे वापस कर दिया गया।

Edited By – Deshhit News

News
More stories
भारत-नेपाल के बीच काली नदी पर 32 करोड़ 98 लाख 40 हजार रुपए की लागत से बनेगा 110 मीटर स्पान डबल लेन मोटर पुल