महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान लगी आग, पुजारी समेत 13 लोग झुलसे; CM मोहन यादव ने दिया जांच का आदेश

25 Mar, 2024
Head office
Share on :

उज्जैन : मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकाल मंदिर में सोमवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया. गर्भगृह में होली के दिन हो रही भस्म आरती के दौरान गुलाल उड़ाने से आग फैल गई और इससे 13 लोग झुलस गए. झुलसने वाले लोगों में पुजारी और सेवक शामिल हैं. सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है. महाकाल मंदिर में भस्मारती के मुख्य पुजारी संजय गुरु, विकास पुजारी, मनोज पुजारी, अंश पुरोहित, सेवक महेश शर्मा और चिंतामन गेहलोत सहित अन्य कई लोग घायल हो गए.

इस घटना के दौरान सीएम मोहन यादव के बेटे और बेटी भी मंदिर में मौजूद थे. दोनों भस्मारती दर्शन करने गए थे. दोनों सुरक्षित हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री मोहन यादव से फोन पर बात कर घटना की जानकारी ली. साथ ही घायलों के स्वस्थ होने की कामना की.

उज्जैन के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि भस्म आरती के दौरान गुलाल का भी प्रयोग किया जाता है. भस्म आरती के दौरान गर्भ गृह के अंदर कपूर की आग भभक गई थी, जिसे अंदर मौजूद 13 पुजारी झुलस गए हैं. जिला अस्पताल में वह लोग भर्ती हैं उनका इलाज किया जा रहा है. ज्यादा गहरे घाव नहीं हैं, सभी स्टेबल हैं और डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं. मंदिर में दर्शन सुचारू रूप से चालू है. मंदिर में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है.

महाकाल मंदिर में कौन-कौन झुलसा
महाकाल मंदिर के गर्भग्रह मे हुई आगजनी के दौरान आग भस्मारती के मुख्य पुजारी संजय गुरु, विकास पुजारी, अंश पुरोहित, सेवक महेश शर्मा, चिंतामन गेहलोत, कमल जोशी, सत्यनारायण सोनी, रमेश, शुभम, विकास, मनोज शर्मा, सोनू राठौर, राजकुमार बैस, मंगल सहित अन्य सेवक व पुजारी झुलस गए.

डाक्टरों के देरी से पहुंचने पर पुजारी नाराज

घटना के बाद सभी झुलसे लोगों को जिला अस्पताल ले जाया गया था। हालांकि डॉक्टर मौके पर नहीं थे। डाक्टरों के देरी से आने पर पुजारी नाराज हुए। ताबड़तोड़ अधिकारियों को फोन किया गया। घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर नीरज सिंह और एसपी प्रदीप शर्मा भी मौके पर पहुंचे। बाद में चार पुजारियों को इंदौर अरबिंदो अस्पताल रैफर किया गया।

Written By : Deshhit News Team

#Mahakaltemple #Ujjain #Madhyapradesh

News
More stories
लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, नवीन जिंदल बीजेपी में हुए शामिल
%d bloggers like this: