इटावा: सौ सैया जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं का अभाव, मरीजों को झेलनी पड़ रही है भारी परेशानी

23 May, 2024
Head office
Share on :

इटावा: स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक के निर्देशों के बावजूद इटावा का सौ सैया जिला अस्पताल व्यवस्थाओं के अभाव से जूझ रहा है। डॉक्टरों और कर्मचारियों की अनियमित उपस्थिति और बायोमेट्रिक प्रणाली में खामियों के कारण मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

डॉक्टरों की कमी और अनियमित उपस्थिति:

जानकारी के अनुसार, सौ सैया जिला अस्पताल में केवल तीन डॉक्टर – श्रेया त्रिपाठी, शिवानी गुप्ता और राजेश कुमार – ही ड्यूटी पर रहते हैं। इनमें से भी अक्सर कोई एक या दो डॉक्टर ही मौजूद रहते हैं, जिसके कारण मरीजों को रिपोर्ट लेने, ब्लड टेस्ट कराने और अन्य चिकित्सा सुविधाओं में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

बायोमेट्रिक प्रणाली में खामियां:

बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रणाली में खामियों के कारण कई डॉक्टर और कर्मचारी ड्यूटी पर उपस्थित होने के बावजूद अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करा पाते हैं। यह स्थिति मरीजों के लिए और भी अधिक परेशानी का कारण बनती है क्योंकि उन्हें यह पता नहीं चल पाता है कि कौन सा डॉक्टर या कर्मचारी उपलब्ध है।

प्रशासन की उदासीनता:

इस मामले में अस्पताल प्रशासन की उदासीनता भी चिंताजनक है। सीएमएस अनिल कुमार से पूछा तो उन्होंने कहा मैंने कार्रवाई की थी पर ऊपर से कोई कार्रवाई नहीं हुई अब सवाल यह है ऐसे डॉक्टरों को कौन देता है परमिशन जो ड्यूटी पर रहते हुए अपने प्राइवेट अस्पतालों मैं करते है काम ऐसे डॉक्टरों पर आखिर कब होगी कार्यवाही..

हालांकि, इस मामले में अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है, जिसके कारण मरीजों की पीड़ा बढ़ती जा रही है।

Tags : #इटावा #जिलाअस्पताल #मरीज #परेशानी #डॉक्टर #कर्मचारी #बायोमेट्रिक #कार्रवाई #उदासीनता #व्यवस्था

रिपोर्ट- रामकुमार राजपूत
इटावा उत्तर प्रदेश

News
More stories
इटावा: पति के प्रेम संबंधों से परेशान पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप