Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

एकनाथ शिंदे ने जीता विश्वासमत, 164 विधायकों ने किया समर्थन, MVA के 5 विधायक वोटिंग से रहे बाहर

04 Jul, 2022
Sachin
Share on :

बताया जा रहा है कि शिवसेना विधायक संतोष बांगड़ ने शिंदे सरकार के समर्थन में वोट किया है. संतोष ने आज ही उद्धव का दामन छोड़ शिंदे गुट को ज्वाइन किया है.

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार यानी 4 जुलाई को महराष्ट्र विधानसभा में विश्वासमत प्राप्त कर लिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन राज्यपाल कोश्यारी के आदेश अनुसार शिंदे को फ्लोर टेस्ट से गुजरना है. इस दौरान उन्होंने जीत हासिल की है. उनके पक्ष में कुल 164 वोट पड़े और यह वो जादुई आंकड़ा है जिससे यह सिद्ध हो गया कि नई सरकार विधायकों के समर्थन से बनी है. वहीं, कल हुए विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में शिंदे टीम के उम्मीदवार की जीत के बाद इस फ्लोर टेस्ट का रास्ता कुछ हद तक शिंदे के लिए साफ़ हो गया था. ऐसा इसलिए क्योंकि कल हुए चुनाव में ये स्पष्ट हो गया है कि कितने विधायक नई सरकार का समर्थन कर सकते हैं.  

एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट किया पास, अब शिवसेना का एक और विधायक हुआ शिंदे गुट में शामिल

बताया जा रहा है कि शिवसेना विधायक संतोष बांगड़ ने शिंदे सरकार के समर्थन में वोट किया है. संतोष ने आज ही उद्धव का दामन छोड़ शिंदे गुट को ज्वाइन किया है. इसके अलावा पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी ऑफ इंडिया के श्याम सुंदर शिंदे ने भी एकनाथ शिंदे सरकार के पक्ष में वोट किया. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के 5 विधायक गैर हाजिर रहे.

तीन विधायकों ने अबस्टेन किया, दो SP और एक AIMIM

महाराष्ट्र विधानसभा में शिंदे सरकार ने बहुमत प्राप्त कर लिया है. इस दौरान कांग्रेस के पांच विधायक गैर-मौजूद रहे जिसमें अशोक चव्हाण,  विजय वड्डेटीवार, प्रणीती शिन्दे, ज़िशन सिद्धिकी और धीरज विलासराव देशमुख है. जबकि दूसरी ओर एनसीपी से अन्ना बनसोडे, संग्राम जगताप भी उपस्थित रहे. ये विधायक सदन के बाहर ही रह गए. विश्वासमत के लिए सदन के दरवाजे बंद हो जाने से सदन के अंदर समय रहते न जा पाए.

महाराष्ट्र विधानसभा में तीन विधायकों ने किया अबस्टेन , दो SP रहे और एक AIMIM

कांग्रेस विधायक बोले- अबतक 56…

विधानसभा में वोट देते हुए कांग्रेस विधायक कैलास गोरंट्याल ने कहा कि अब तक 56 (उनका वोट गिनकर) विधायक वोट डाल चुके हैं. उन्होंने आगे कहा कि राजनीति में पहले साम, दाम, दंड, भेद जरूरी था. लेकिन अब ईडी, सीबीआई और गवर्नर जरूरी है. इसपर शिंदे गुट ने एतराज जताया है.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
हिमाचल के कुल्लू में बड़ा हादसा, बस गिरी खाई में, 16 लोगों की मौत, कई घायल