नौकरी करें या व्यापार,जानिए पंडित विशाल शुक्ला से..

03 Sep, 2021
Head office
Share on :

नमस्कार प्रिय दर्शकों आज मैं उपस्थित हुआ हूं।एक अत्यंत महत्वपूर्ण विषय के साथ अक्सर हमारे मन में अपने भविष्य को लेकर कई तरह की योजनाएं पैदा होती रहती है।कि हम नौकरी करें या व्यवसाय करें।
आइए हम आपको बताते हैं कि किस राशि के जातकों को नौकरी करनी चाहिए और किसको व्यापार।

मेष राशि( Aries):-मेष राशि वालों का कैरियर सूर्य के पर निर्धारित करता है। मेष राशि के जातकों को चिकित्सा या प्रशासन में कैरियर बनाना चाहिए। क्योंकि दसवें और ग्यारहवें खाने का स्वामी शनि है। इसलिए उनको नौकरी करना श्रेष्ठ होगा।


वृषभ राशि(Taurus):-वृषभ राशि वालों का कैरियर बुद्ध निर्धारित करता है।नौकरी और व्यवसाय में इनको कंफ्यूजन बहुत रहता है। शुरुआत में नौकरी करते हैं।बाद में वाणी या कंसलटेंसी का व्यवसाय करके विशेष सफलता प्राप्त करते हैं।

मिथुन राशि(Gemini):मिथुन राशि वालों के लिए शुक्र और शनि मुख्य रूप से इनका कैरियर तय करते हैं। चिकित्सा, मार्केटिंग, मैनेजमेंट, और कानून का क्षेत्र इनके लिए उत्तम होता है।यह अगर व्यवसाय करें तो श्रेष्ठ लाभ प्राप्त करते हैं।


कर्क राशि(Cancer):-कर्क राशि वालों के कैरियर का निर्धारण चंद्र और मंगल से होता है। इनको चिकित्सा, शिक्षा, संगीत, फिल्म, मीडिया एवम् कला के क्षेत्र में सफलता मिलती है।ज्यादा ठीक होगा कि आप नौकरी करें और व्यवसाय आपके लिए हितकर नहीं होगा।


सिंह राशि(Leo):-सिंह राशि वालों के लिए बृहस्पति और शुक्र उनके कैरियर का निर्धारण करते हैं। स्वतंत्र विचार होने के कारण यह नौकरी में टिक नहीं पाते हैं। जमीन खाद्य पदार्थ यह लकड़ी का व्यवसाय इन के लिए उत्तम होता है।


कन्या राशि(Virgo):- कन्या राशि वालों को सब कुछ बुध ग्रह के ऊपर निर्भर करता है। यह लोग पक्के कारोबारी होते हैं।सूद ,रसायन, वस्त्र और आभूषण इनको बहुत सूट करता है इनको व्यवसाय में श्रेष्ठ सफलता मिलती है।


तुला राशि(Libra):-इनका कैरियर शनि शुक्र और बुध से प्रभावित होता है इनके लिए इंजीनियरिंग पत्रकारिता शिक्षा और कानून के क्षेत्र बेहतर होते हैं इनको इन क्षेत्रों में नौकरी करना श्रेष्ठ होता है लेकिन 45 वर्ष के बाद में ग्लैमर के क्षेत्र में व्यवसाय करते देखे जाते हैं।


वृश्चिक राशि(Scorpio):-वृश्चिक राशि वालो का कैरियर चंद्रमा,बृहस्पति और सूर्य पर निर्धारित करता है। इनको सेवा, शिक्षा ,पत्रकारिता ,मीडिया के छेत्र में नौकरी करना श्रेष्ठ होता है।


धनु राशि(Sagittarius):-धनु राशि वालों के अंदर जन्मजात प्रशासन करने की कला होती है। अगर यह प्रशासनिक सेवा में जाएं तो इनके लिए सर्वोत्तम होगा।


मकर राशि(Capricorn):-इनके कैरियर पर बुद्ध सीधा असर डालता है। धन, जल, लोहा, कोयला , सलाहकारिता और पेट्रोल का व्यवसाय इनके लिए उत्तम रहता है। नौकरी करने से इनको बचना चाहिए।


कुंभ राशि(Aquarius):-कुंभ राशि वालों का कैरियर शनि मंगल और बुध पर निर्भर होता है। इनको कॉमर्स कानून और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जाना उत्तम होता है। कुछ समय नौकरी करने के बाद यह बुद्धि से बने समझने और सलाह देने का कार्य करते हैं।


मीन राशि(Pisces):-मीन राशि वालों का कैरियर चंद्र मंगल बनाते हैं। यह घूम फिर नौकरी ही करते हैं इनको चिकित्सा क्षेत्र सेवा मार्केटिंग के क्षेत्र में खूब सफलता प्राप्त होती है।

पंडित विशाल शुक्ला (कानपुर)
ज्योतिर्विद:-हस्तरेखा और वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ, अगर आप भी अपनी जन्म कुंडली का अध्ययन करवाना चाहते हैं। तो संपर्क करें।
संपर्क सूत्र:-80 9082 2388/73553 96035, ऑनलाइन कुंडली अध्ययन शुरू हो चुका है।

News
More stories
दैनिक राशिफल, 3 सितंबर 2021:कैसा बीतेगा सभी राशियों का आज का दिन, जानिए अपनी राशि का हाल
%d bloggers like this: