महसी में जिला पंचायत सदस्य पर भूमि कब्जेदारी का आरोप, पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

08 Jun, 2024
Head office
Share on :

महसी, बहराइच: एक तरफ जहां प्रदेश सरकार अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाकर जमीन हड़पने वालों पर कार्रवाई कर रही है, वहीं दूसरी ओर बहराइच जिले के महसी तहसील के हरदी थाना क्षेत्र के रमपुरवा चौकी से एक जिला पंचायत सदस्य पर भूमि हड़पने का आरोप लगा है।

पीड़ित का आरोप:

रामपुरवा चौकी निवासी रामकुमार शुक्ला ने थाना हरदी में शिकायत दर्ज कराई है कि वार्ड संख्या 30 से वर्तमान जिला पंचायत सदस्य, उनके पति और परिवार के लोगों ने उन्हें प्रताड़ित कर उनकी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है।

शुक्ला का दावा है कि 21 साल पहले जिला पंचायत सदस्य के पति ने उन्हें यह जमीन बेच दी थी और स्टाम्प पेपर पर गवाहों के सामने बिक्री नामा भी लिख दिया था।

लेकिन अब सत्ता के मद में जिला पंचायत सदस्य और उनके परिवार के लोग उन पर धौंस डाल रहे हैं, उनके घर की महिलाओं को गाली दे रहे हैं और हर समय झगड़े पर उतारू रहते हैं।

उनका कहना है कि जिला पंचायत सदस्य और उनके परिवार ने उनकी जमीन पर बाड़ लगाकर कब्जा कर लिया है।

पुलिस पर लापरवाही का आरोप:

शुक्ला ने आरोप लगाया है कि उन्होंने इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज करा दी है, लेकिन जिला पंचायत सदस्य के रसूख के आगे पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

जिला पंचायत सदस्य का पक्ष:

इस मामले में जिला पंचायत सदस्य के पति और प्रतिनिधि राम गोबिंद मिश्र उर्फ पद्दन बाबा ने भूमि हड़पने के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

उन्होंने कहा कि यह मामला झूठा है और उनकी राजनीतिक छवि को खराब करने की साजिश है।

उन्होंने कहा कि जमीन पर उनका कानूनी हक है और वे इस मामले में कानूनी कार्रवाई करेंगे।

रिपोर्ट हिमांशु मिश्रा महसी

News
More stories
हरदोई में बुद्ध कथा के दौरान आपत्तिजनक टिप्पणी पर बवाल, पुलिस ने मामला शांत कराया