Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

देवेन्द्र फडणवीस ने किया ऐलान अब एकनाथ शिंदे होंगे मुख्यमंत्री, 12 बागी MLA को भी मिला इनाम

30 Jun, 2022
Sachin
Share on :

मुख्यमंत्री की शपथ लेने से पहले एकनाथ शिंदे को Z कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है. इस कैटेगरी की सुरक्षा में  सीआरपीएफ के जवान होंगे. फ़िलहाल एकनाथ शिंदे अकेले आ रहे हैं. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्यपाल से मिलूंगा. उसके बाद देवेंद्र फडणवीस से मिलूंगा.  

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में अब बीजेपी, शिवसेना के बागी नेताओं के साथ अगली सरकार बनाने जा रही है. सूत्रों की ख़बरों के अनुसार राज्य का अगले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को बनाया जाएगा. सभी नौ बर्खास्त मंत्रियों को फिर से मंत्री बनाया जाएगा. इसबार 6 कैबिनेट और 6 राज्यमंत्री होंगे. पहले चरण में एकनाथ शिंदे शपथ लेंगे, बाद में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा.

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले एकनाथ शिंदे को Z कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है. इस कैटेगरी की सुरक्षा में सीआरपीएफ के जवान होंगे. फ़िलहाल एकनाथ शिंदे अकेले आ रहे हैं. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्यपाल से मिलूंगा. उसके बाद देवेंद्र फडणवीस से मिलूंगा. वहीं इससे पहले आज सुबह शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर कहा कि अभी सरकार गठन के मद्देनजर ‘कौन से और कितने मंत्री पद होंगे’ इस पर बीजेपी से चर्चा नहीं हुई है. लेकिन, इस पर चर्चा जल्दी ही की जाएगी. उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया कि जल्द ही इन सब बातों पर विचार विमर्श किया जाएगा. तब तक, कृपया मंत्रिस्तरीय लिस्ट और इसके बारे में अफवाहों पर विश्वास न करें.

उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले एकनाथ शिंदे को Z कैटेगरी की सुरक्षा मिली

और यह भी पढ़ें- मुकेश अंबानी ने दिया JIO के डायरेक्टर पद से इस्तीफा, अब आकाश अंबानी होंगे नये चेयरमैन

महाराष्ट्र राजनीतिक उठापठक के बीच केसरकर ने कहा कि कांग्रेस, एनसीपी से लड़ते हुए अब हमें ही अपने नेता से लड़ना पड़ा. हम पहले से ही कहते रहे हैं कि हमारी मूल सहयोगी भाजपा है. हमने एक साथ चुनाव लड़ा है और हम एक विचारधारा के दो पहलू हैं. हालांकि, यह सच है कि बार-बार हमारे बीच मतभेद पैदा करने की कोशिश की गई. हमने अभी यहां विधायकों की बैठक की थी. अब हम एकनाथ शिंदे साहब के साथ मुंबई जा रहे हैं.  

दीपक केसरकर ने कहा कि कांग्रेस, एनसीपी से लड़ते हुए अब हमें ही अपने नेता से लड़ना पड़ा

BJP कोटे के मंत्री

बीजेपी की ओर प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकात दादा पाटील, वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार, गिरीश महाजन, पूर्व मुंबई महाजन अध्यक्ष आशिष शेलार, प्रवीण दरेकर, बड़े पिछड़े नेता चंद्रशेखर बावनकुळे, विजयकुमार देशमुख, गणेश नाईक, राधाकृष्ण विखे पाटील, संभाजी पाटील निलंगेकर, संजय कुटे, रवींद्र चव्हाण, डॉ. अशोक उईके, सुरेश खाडे, जयकुमार रावल, अतुल सावे, देवयानी फरांदे, रणधीर सावरकर और माधुरी मिसाल को कैबिनेट मंत्री का पद मिल सकता है. इसके अलावा जयकुमार गोरे, प्रशांत ठाकूर, मदन येरावार, राहुल कुल और गोपीचंद पडळकर भी मंत्री बन सकते हैं. 

शिंदे गुट से ये हो सकते हैं मंत्री

एकनाथ शिंदे होंगे मुख्यमंत्री और वहीं शिंदे गुट से दीपक केसरकर, दादा भूसे, अब्दुल सत्तार, बच्चू काड़ू, संजय शिरदाट, संदीपन भूमरे, उदय सामंत, शंभुराज देसाई, गुलाब राव पाटिल, राजेंद्र पाटिल और प्रकाश अबिदकर.

राज्यपाल से मुलाकात के बाद शाम को होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

इस बीच खबर आ रही है कि शिवसेना के बागी धड़े के नेता एकनाथ शिंदे दोपहर तीन बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. जिसके बाद शाम को दोनों दलों की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी.

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी

Edited By: Deshhit News

.

News
More stories
उदयपुर हत्याकांड पर UN महासचिव गुटेरेस ने कहा, हम सभी धर्मो के लिए पूर्ण सम्मान, सद्भाव और शांति का आह्वान करते हैं