“विश्व मूक बधिर दिवस” पर हरिद्वार में “देवभूमि बधिर एसोसिएशन” ने जागरूकता रैली आयोजन किया।

25 Sep, 2023
Head office
Share on :

हरिद्वार : हर वर्ष के प्रत्येक सितंबर माह के आखरी रविवार को मनाया जानें वाला “विश्व मूक बधिर दिवस” 24 सितंबर रविवार को मनाया गया, इस अवसर पर हरिद्वार में “देवभूमि बधिर एसोसिएशन” द्वारा पुराना रानीपुर मोड़ से शिव मूर्ति चौक तक जागरूकता रैली आयोजन किया गया जिसका उद्वेश्य समाज में रहने वालें लोग, मूक बधिर व्यक्तियों के प्रति अपनी सोच बदलने के लिए प्रेरित हों और उन्हें भीं सामाज का हिस्सा समझें।

मूक बाधिर एवम् दिव्यंगो के लिए समर्पित संस्था “देवभूमि बधिर एसोसिएशन” की प्रदेश प्रवक्ता सोनिया अरोड़ा ने कहा इस रैली आयोजन का मुख्य उद्देश्य मूक बधिर व्यक्तियों को सामान्य जीवन में होनी वाली कठिनाई को सामान्य लोग भीं समझ और महसूस कर सके और उन्हें उपेक्षित न कर उनका सहयोग करें।

इस आयोजन के तहत् हम अपनी संस्था के उद्देश्य “मूक बधिर व्यक्तियों की सामाजिक भागीदारी ,समाज में स्वीकार्यता और सहयता” के संदेश को जन-जन तक पहुंचाना चाहते हैं। जिससे वे भीं अपना जीवन सामान्य लोगो के प्रकार जी सकें।

इस प्रकार से जन जागृति करने का कार्य “देवभूमि बधिर एसोसिएशन” के कार्यकर्ताओं द्वारा किया जा रहा है जिसमें स्थानीय नागरिकों का भी भरपूर सहयोग प्राप्त होता हैं।

News
More stories
कैसे बनना है एक जागरूक जनप्रतिनिधि, प्रधानमंत्री से मिलती है प्रेरणा : योगी