Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Delhi Violence: केजरीवाल ने केंद्र पर डाली सुरक्षा की जिम्मेदारी, तो बीजेपी ने लगाया दंगा कराने का आरोप

17 Apr, 2022
Sachin
Share on :

दिल्ली हिंसा में अब राजनीतिक गर्म होने के साथ आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गए हैं. दिल्ली में हुए दंगे पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ओर चिंता व्यक्त की तो दूसरी ओर निंदा कर उन्होंने राजधानी में सुरक्षा का जिम्मेदार केंद्र सरकार को बता दिया है.

नई दिल्ली: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा पर अब राजनीतिक गर्म होने के साथ आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गए हैं. दिल्ली में हुए दंगे पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ओर चिंता व्यक्त की तो दूसरी ओर निंदा कर उन्होंने राजधानी में सुरक्षा का जिम्मेदार केंद्र सरकार को बता दिया है. वहीं बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि इस दंगे में केजरीवाल का हाथ है. केजरीवाल ने जिम्मेदारी केंद्र पर ठीकरा फोड़ते हुए कहा कि बीजेपी केंद्र में है. एजेसिंया और दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है तो केंद्र सरकार दिल्ली में शांति व्यवस्था बनाए रखे.

दिल्ली हिंसा को लेकर सीएम केजरीवाल ने केंद्र पर लगाये सुरक्षा को लेकर आरोप

और यह भी पढ़ें- दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती जुलूस के दौरान हिंसा, 8 पुलिसकर्मी समेत 9 लोग घायल

दिल्ली के जहांगीरपुरी में बीती शाम हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर हमले और आगजनी के मामले में अब तक 14 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. 8 पुलिसकर्मियों समेत 9 लोग इस हिंसा में घायल हुए थे. वहीं अब, इस मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और बीजेपी में जुबानी जंग छिड़ गई है. अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कानून और व्यवस्था की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की बताई है, तो बीजेपी ने उनपर और आम आदमी पार्टी के लोगों पर दंगा कराने का आरोप जड़ा है.

दंगों का जिम्मेदार अरविंद करेजरीवाल- बीजेपी

जहांगीरपुरी में हुई हिंसा का मामला अब सियासी रंग लेता हुआ दिखाई दे रहा है. बीजेपी ने इसे साजिश करार देते हुए अवैध प्रवासियों का मसला उठाया है. बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और पार्टी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि जुलूस पर ‘हमला, कोई अचानक हुई घटना नहीं बल्कि एक साजिश के तहत हमला हुआ है. वहीं, भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि जुलूस पर पथराव एक ‘आतंकवादी हमला’ था. उन्होंने देश से अवैध प्रवासियों को तत्काल बाहर निकालने की मांग की. आदेश गुप्ता ने कहा कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे और उनसे हिंसा की जांच का आदेश देने का आग्रह करेंगे. उन्होंने यह भी सवाल किया कि दिल्ली में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों की बस्ती को पानी और बिजली के कनेक्शन कैसे दिए गए.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुआ कहा कि ये सुनियोजित हमला है

केजरीवाल की तरफ से केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताने के बाद दिल्ली बीजेपी के प्रदेश महामंत्री कुलजीत चहल ने कहा कि दंगों के पीछे केजरीवाल और उनके लोगों का हाथ है. दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने ही माहौल खराब करवाया है. चहल ने कहा कि सूत्रों के हवाले से पता चला है कि जहांगीरपुरी की शोभायात्रा में पूर्व नियोजित हमला हुआ है. जिसमें आम आदमी पार्टी के गुंडे और केजरीवाल के समर्थन प्राप्त नेता शामिल हैं. इससे पहले भी दिल्ली में दंगे हुए थे, तो आप के नेता ताहिर हुसैन की बड़ी भूमिका थी. उस वक्त भी केजरीवाल ने जनता से शांति की अपील की थी. चहल ने केजरीवाल सरकार पर सीधा सवाल दागा कि इतनी शीशे की बोतल और पत्थर कहां से आए ? उन्होंने अपने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल से निवेदन करता हूं कि दिल्ली को मत जलाइए.

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री कुलजीत चहल ने सीएम केजरीवाल पर दंगे करवाने का आरोप लगाया है

कांग्रेस ने की भाईचारा बनाए रखने की अपील

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि जहांगीरपुरी की घटना बेहद दुःखद है. किसी भी तरह के भ्रम या अफवाह पर ध्यान ना दें. दिल्ली के आपसी भाईचारे और सौहार्द को कायम रखें.” दिल्ली के अल्पसंख्यक विभाग के प्रमुख इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि “तमाम दिल्ली वासियों से शांति की अपील, एकजुट रहिये, अफवाहों से बचिये. दिल्ली देश का दिल है, कम से कम इस शहर को तो नफ़रत से महफ़ूज़ रखिये.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार
News
More stories
जहाँगीरपुरी हिंसा: सीएम केजरीवाल ने लोगों से शान्ति बनाएँ रखने की अपील, बिना उसके देश तरक्की नहीं कर सकता