दिल्ली: अलीपुर के पेंट फैक्ट्री में भीषण आग ,11 लोगों की झुलसकर मौत

16 Feb, 2024
Head office
Share on :
दिल्ली की अलीपुर इलाके में गुरुवार शाम को एक पेंट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग हादसे में 11 लोगों की झुलसकर मौत हो गई. वहीं 22 कारें और 5 दुकानों को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया. घटनास्थल पर मौजूद फायर ब्रिगेड की टीम ने 22 फायर टैंकरों की मदद से आग को काबू में किया.

दिल्ली के अलीपुर इलाके में भीषण अग्निकांड हो गया. गुरुवार को यहां एक पेंट फैक्ट्री में आग लगने से 11 लोगों की झुलसकर दर्दनाक मौत हो गई. शुरुआत में फायर ब्रिगेड की टीम ने फैक्ट्री से तीन शवों को बरामद किया था. आग बुझाने के बाद जब फैक्ट्री के अंदर सर्च ऑपरेशन चलाया तो चार शव और जले मिले. साथ ही साथ घने इलाके में फैक्ट्री होने के चलते 22 कारें और 5 दुकानें भी आग की चपेट में आ गईं. फिलहाल आग किन कारणों से लगी, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम जांच-पड़ताल में जुटी है.

मौके पर मौजूद थाना पुलिस ने बताया कि फायर ब्रिगेड की 22 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. हादसे में सात लोगों की झुलसकर मौत हो गई. अभी तक इन सभी की पहचान नहीं हो पाई है. पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है. शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया है.

बता दें कि दिल्ली का अलीपुर घनी आबादी वाला इलाका है. इसी भीड़ भरे इलाके में पेंट फैक्ट्री चल रही थी. गुरुवार शाम यहां आग भड़क गई और केमिकल के कारण आग बढ़ती और फैलती चली गई. इसके कारण फैक्ट्री में मौजूद लोग जल गए. पहले तीन लोगों की मौत की खबर आई थी, लेकिन देर रात सामने आए अपडेट में पता चला कि 11 लोगों की झुलसने मौत हुई है. आग लगने के कारण इलाके में हाहाकार की स्थिति बन गई. 

हादसे में सात लोगों की हुई मौत

पुलिस ने बताया कि गुरुवार शाम सूचना मिली कि अलीपुर इलाके में एक पेंट फैक्ट्री में आग लग गई है. जानकारी होने के बाद तुरंत इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. फायर ब्रिगेड की टीम तत्काल मौके पर घटनास्थल पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. आग पर काबू पाने के बाद जब फायर ब्रिगेड की टीम ने अंदर जाकर जांच-पड़ताल की तो तीन लोग जली अवस्था में मिले.

Tags : PaintFactory , Alipur , LatestNews , Fire , Delhi , दिल्ली अलीपुर के पेंट फैक्ट्री में भीषण आग , हादसे में सात लोगों की हुई मौत , Fire broke out in Delhi Alipur market,

News
More stories
देश के अतीत की परंपराओं का वाहक है वनवासी समाज: सीएम योगी
%d bloggers like this: