Delhi: मतदान जागरूकता के लिए फुटबॉल मैच का आयोजन DM ने युवाओं को वोटिंग के प्रति किया जागरूक

20 Apr, 2024
Head office
Share on :

चुनाव में वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने के लिए तमाम विभाग के साथ जिला प्रशासन द्वारा भी की जा रही विशेष पहल. चुनाव का पर्व देश का गर्व के तहत जिला प्रशासन की देखी जा रही है विशेष भागीदारी. उत्तर पश्चिम जिला निर्वाचन द्वारा फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन.

युवाओं को वोटिंग के प्रति जागरूक करने के लिए किया गया प्रयास. जिला मजिस्ट्रेट अंकिता आनंद ने कहा हर स्तर पर किया जा रहा प्रयास. डीएम ने कहा वोटिंग प्रतिशत के लिए लोगों की दी जाएगी हर सुविधा.

बाइट – अंकिता आनंद, डीएम, उत्तर पश्चिम दिल्ली

वीओ
देशभर में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार प्रसार अभियान भी अब तेज होता जा रहा है. इस बीच शासन और प्रशासन भी लोकसभा चुनाव को लेकर वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने के लिए तमाम कवायद में जुटी हुई है. इसी फेहरिस्त में उत्तर पश्चिम जिला निर्वाचन द्वारा युवा वोटरों को जागरूक करने के मकसद से एक फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. इस फुटबॉल टूर्नामेंट के माध्यम से युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के मकसद से खुद उत्तर पश्चिम जिला मजिस्ट्रेट अंकिता आनंद मौजूद हुई, और युवाओं का मनोबल बढ़ाने का प्रयास किया. चुनाव का पर्व देश का गर्व के तहत आयोजित इस फुटबॉल टूर्नामेंट में युवाओं की भागीदारी भी देखने को मिली. इस मौके पर डीएम अंकिता आनंद ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के उद्देश्य से इस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है ताकि युवाओं को खेल के साथ वोटिंग की ओर भी ले जाया जा सके.

डीएम ने कहा कि जिला निर्वाचन द्वारा वोट प्रतिशत को बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रयास किए जा रहे हैं, और उसी प्रयासों के तहत लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक कर मतदान प्रतिशत में बदला जा सके. उन्होंने सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि 25 मई को लोग छुट्टी ना करें बल्कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान केंद्र पहुंचे.

वीओ
आपको बता दें कि सात चरणों में होने वाले 7 लोकसभा सीटों पर दिल्ली में छठे चरण में चुनाव संपन्न किए जाएंगे. दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को चुनाव किए जाएंगे. ऐसे में 25 मई को लोग ज्यादा से ज्यादा मतदान केंद्र पर मतदान करने पहुंचे इसी की कवायद में प्रशासन पूरी तैयारियों के साथ जुट गया है. चुनाव आयोग और जिला प्रशासन द्वारा वोट प्रतिशत को बढ़ाने के लिए और युवाओं को उनके वोट के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न खेलों का सहारा ले रही है. इसी दिशा में जिला प्रशासन द्वारा यह फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया, ताकि इसमें भागीदारी सुनिश्चित करने वाले युवाओं को खेल के साथ वोट का भी महत्व समझाया जा सके.

कंझावाला नॉर्थ वेस्ट डिस्टिक
विनोद रस्तोगी की रिपोर्ट

News
More stories
मंगोलपुरी इंडस्ट्रियल एरिया में रेनॉल्ट ट्राइबर में लगी आग, कार का आगे का हिस्सा जल गया