Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Delhi Fire: रोहिणी सेक्टर-5 की बिल्डिंग में लगी आग, एक युवक की मौत, आठ लोग सुरक्षित बाहर निकाले

24 Jun, 2022
Sachin
Share on :

दमकल विभाग के अधिकारियों ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इमारत में एक तहखाना है उसके ऊपर भूतल और पहली मंजिल में जूता निर्माण-सह-भंडारण इकाई थी जबकि बाकी ऊपरी मंजिलों का इस्तेमाल आवासीय उद्देश्यों के लिए किया जाता था.

नई दिल्ली: रोहिणी जिला के मांगेराम पार्क स्थित पूठकलां इलाके में गुरुवार यानी 23 जून की शाम को तीन मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर जूते की दूकान थी जिसमें भीषण आग लग गई. मीडिया की ख़बरों की माने तो देखते ही देखते ये आग बेसमेंट और पहली मंजिल तक फैल गई और आग ने इस इमारत को अपनी चपेट में ले लिया. मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी, पुलिस और राहत बचाव दल ने इमारत में फंसे आठ लोगों को सबसे सुरक्षित बाहर निकाला, मौके पर पहुंची दमकल की दस गाड़ियों की मदद से दमकल कर्मियों ने पौने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. शुरूआती जांच में शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है. पुलिस आग लगने और इससे हुए नुकसान का आकलन कर रही है.

मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी, पुलिस और राहत बचाव दल ने इमारत में फंसे आठ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला

धुएं के कारण एक युवक की मौत

दमकल विभाग के अधिकारियों ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इमारत में एक तहखाना है उसके ऊपर भूतल और पहली मंजिल में जूता निर्माण-सह-भंडारण इकाई थी जबकि बाकी ऊपरी मंजिलों का इस्तेमाल आवासीय उद्देश्यों के लिए किया जाता था. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अजय नाम के एक व्यक्ति का शव इमारत के ग्राउंड फ्लोर से मिला है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुद्ध विहार थाने को आग लगने की सूचना मिली और कर्मी मौके पर पहुंचे.

धुएं के कारण एक युवक की मौत

पुलिस का बयान

पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) प्रणव तायल ने बताया कि तलाशी के दौरान इमारत के भूतल पर एक व्यक्ति का शव मिला जिसकी पहचान बाद में अजय के रूप में हुई. उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला कि जिस समय आग लगी उस समय मृतक जूते की दुकान पर काम कर रहा था. लेकिन जब आग की लपटें तेज होने लगी तो वह युवक अन्दर फंस गया और धुएं के कारण उस युवक की मौत हो गई. उन्होंने आगे बताया कि अभी फिलहाल आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है और कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) प्रणव तायल

वहीं, स्थानीय लोगों ने बताया कि आग लगने के बाद अजय उसे बुझाने की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान वह धुएं के चपेट में आकर बेहोश हो गया. पुलिस ने भी बताया कि अजय की मौत दम घुटने से हुई है. पुलिस अधिकारी का कहना है कि आग लगने के कारणों का खुलासा होने के बाद इस बाबत मामला दर्ज किया जाएगा और दोषी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

आग से जिन लोगों को बचाया गया है, उन सभी को पास ही के अस्पताल अंबेडकर हॉस्पिटल ले जाया गया है. इमारत में लगी आग ने रुक-रुककर विकराल रूप धारण किया था. कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया. 

Edited By: Deshhit News

News
More stories
मैं क्रिमिनल हूं, मैं मानता हूं... वे जो चाहें कर सकते हैं, हमें सहना होगा, यूपी पुलिस पर आजम खान ने कसा तंज