दिल्ली अदालत ने अरविंद केजरीवाल, कविता की हिरासत 7 मई तक बढ़ाई

24 Apr, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) एमएलसी के कविता और गोवा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के कथित फंड मैनेजर चनप्रीत सिंह की न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ा दी। अब समाप्त हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति के लिए। सभी आरोपियों को उनकी रिमांड खत्म होने के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने तिहाड़ अधिकारियों को केजरीवाल और कविता को 7 मई को दोपहर 2 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश करने का निर्देश दिया। इसने सीबीआई द्वारा जांच किए जा रहे संबंधित भ्रष्टाचार मामले में कविता की न्यायिक हिरासत भी 7 मई तक बढ़ा दी।

इससे पहले दिन में, केजरीवाल को उनके रक्त शर्करा का स्तर बढ़ने के बाद इंसुलिन की कम खुराक दी गई थी। सोमवार को, उसी अदालत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक निजी डॉक्टर से परामर्श करने के केजरीवाल के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया, तिहाड़ अधिकारियों से सहमत होकर कि उनके साथ अन्य कैदियों से अलग व्यवहार नहीं किया जा सकता है और कानून और जेल मैनुअल सभी पर समान रूप से लागू होने चाहिए। अदालत ने अपने आदेश में कहा, “निजी उपचार के अनुरोध की अनुमति केवल तभी दी जा सकती है जब जेल अधिकारी अपेक्षित चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने में असमर्थ हों।”

इसने इंसुलिन के लिए केजरीवाल की याचिका को भी स्वीकार करने से इनकार कर दिया, यह देखते हुए कि हाइपरग्लाइकेमिया से पीड़ित व्यक्ति को उसके अनुरोध के आधार पर इंसुलिन नहीं दिया जा सकता है। इसमें जेल में मुख्यमंत्री के इलाज के लिए एम्स के निदेशक द्वारा एक मेडिकल बोर्ड के गठन का आदेश दिया गया।

News
More stories
राम की इमेज वाली प्लेट में परोसी गई बिरयानी, लोगों में भारी आक्रोश
%d bloggers like this: