Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Covid-19 Updates: भारत में कोरोना फिर फूटा, 2,183 कोविड के नये मामले दर्ज, 214 मौतें, 11,542 सक्रिय मामले

18 Apr, 2022
Sachin
Share on :

कोरोना के केस बढ़ने के कारण लगभग 90 प्रतिशत का उछाल आ गया है. हाल के दिनों में देखा गया है कि दिल्ली, यूपी और हरियाणा में कोरोना के मामलों में तेजी आई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 214 मरीजों की मौत भी दर्ज की गई है.

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक़, सोमवार को सुबह 8 बजे तक भारत में 2,183 नए कोविड -19 मामले और 214 मौतें दर्ज की गईं है. वर्तमान में सक्रिय मामलों की संख्या 11,542 हैं और संक्रमण 0.03 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा हैं. वसूली दर 98.76 प्रतिशत पर अपरिवर्तित रही और रविवार को 1,985 कोविड-19 मामले दर्ज किए गए थे. जबकि इससे पहले 16 अप्रैल को 975 और 15 अप्रैल को 949 नए मामले सामने आए थे.

देश में कोरोना के फिर बढ़े केस

और यह भी पढ़ें- Corona XE Variant: दिल्ली में एक बार फिर मंड़राया कोरोना का खतरा, संक्रमण दर 3.0 पर्सेंट तक पहुंची, स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से की अपील

कोरोना के केस बढ़ने के कारण लगभग 90 प्रतिशत का उछाल आ गया है. हाल के दिनों में देखा गया है कि दिल्ली, यूपी और हरियाणा में कोरोना के मामलों में तेजी आई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 214 मरीजों की मौत भी दर्ज की गई है. वहीं अच्छी बात यह है कि 1985 लोग बीमारी से ठीक भी हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में फिलहाल एक्टिव केस 11,542 हैं और पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,61,440 टेस्ट किए गए है. जिसके बाद अब तक कोरोना के टेस्ट का आकंडा 83.21 करोड़ की संख्या तक पहुँच गया है.

देश में बढ़ाई गई कोरोना टेस्टिंग की संख्या

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमण से पिछले 24 घंटे में जिन 214 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है, उनमें केरल के 213 और उत्तर प्रदेश का एक व्यक्ति शामिल हैं. देश में संक्रमण से अभी तक 5,21,965 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से महाराष्ट्र में 1,47,827, केरल में 68,615, कर्नाटक में 40,057, तमिलनाडु में 38,025, दिल्ली में 26,158, उत्तर प्रदेश में 23,500 और पश्चिम बंगाल में 21,200 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें से 70 प्रतिशत से अधिक को अन्य बीमारियां भी थीं.

पीआईबी ने किया ट्विट, कोरोना के बारे में जानकारी

देश के सभी राज्य सरकारों ने कुछ हफ्तों में कोविड के प्रतिबंधों में ढील दी है. क्योंकि जनवरी में तीसरी लहर के बाद संक्रमण में लगातार गिरावट दर्ज की गई थी. जबकि कोरोना महामारी के विशेषज्ञों ने कोविड नियमों में ढील देने के खिलाफ चेतावनी दी थी. क्योंकि जर्मनी, फ्रांस और इटली सहित कई यूरोपीय देशों समेत चीन में कोरोना नए सिरे से फैल रहा है. चीन की कुछ सख्त कोविड नीति के कारण जरूरी सामानों की कमी को लेकर जनता में असंतोष बढ़ रहा है. इसके अलावा डब्ल्यूएचओ ने हाल ही में कोरोना के एक नए एक्सई वेरिएंट (XE variant) को लेकर अलर्ट जारी किया था. जिसके दो मामले गुजरात और मुंबई में पाए गए हैं.

कोरोना को लेकर अब देश की राजनीति में भी उबाल आ गया है. मीडिया के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को दावा किया था कि सरकार की “लापरवाही” के कारण कोरोनोवायरस महामारी के दौरान लगभग 40 लाख भारतीयों की मौत हो गई, जिस वजह से कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्त्व ने कहा की वह बूथ स्तर पर इस बात की जांच करेगा और केंद्र सरकार के सामने इसकी रिपोर्ट रखेगा, वहीं, अब राहुल गांधी ने एक बार फिर मांग की कि मृतकों के सभी परिवार वालों को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए.

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि देश में अब तक कोरोना वायरस से 40 लाख लोगों की मृत्यु हुई है
News
More stories
Bareilly News: साईं मंदिर में नेशनल शूटर सपा नेता की गुंडागर्दी, CCTV के सामने युवकों पर जमकर बरसाए लात-घूसे