Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Coronavirus: राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले पीएम मोदी, हमें अलर्ट रहने की जरूरत

27 Apr, 2022
Sachin
Share on :

कोरोना की स्थिति पर समीक्षा बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते 2 वर्षों में कोरोना को लेकर ये हमारी 24वीं बैठक है, कोरोना काल में केंद्र और राज्यों ने मिलकर जिस तरीके से संतुलन होकर काम किया है.

नई दिल्ली: देश में कोविड-19 वायरस के फैलने से देश में लगातार केस में बढ़ोतरी देखी जा रही है इसी परिस्थिति को भांपते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की. पीएम ने इस बैठक में स्पष्ट कहा कि है कि कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है  कोविड-19 वायरस और उसके सब वैरिएंट्स वर्तमान समय में गम्भीर परिस्थिति पैदा कर सकते हैं, ये हम यूरोप के देशों में हम देख सकते हैं. पिछले कुछ महीने में इन वैरिएंट्स से मामले बढ़े हैं, कई देशों की तुलना में भारत ने हालात को नियंत्रण में रखा हुआ है. लेकिन अब हमको और ज्यादा सावधानी बरतनी पड़ेगी क्योंकि देश में लगातार केस वृद्धि हो रही है.  

हमने देखा है कि पिछले 2 हफ्तों से मामले जो बढ़ रहे है, उससे हमें अलर्ट रहना है. 2 साल के भीतर में देश ने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर ऑक्सीजन सप्लाई तक कोरोना से जुड़े हर पक्ष में जो आवश्यक एक़ुइव्मेन्ट है उसे हमने हरसंभव देने की कोशिश की है. इसलिए देश में तीसरी लहर में स्थितियां अनियंत्रित होने की खबर सामने नहीं आई.

पीएम मोदी ने कहा कि अभी कोरोना की चुनौती ख़त्म नहीं हुई है

और यह भी पढ़ें- Google Doodle: Google के Doodle ने आज नाजिया सलीम की तस्वीर को डाला, जानिए कौन है ये

प्रधानमंत्री ने की कोरोना वॉरियर्स की तारीफ

कोरोना की स्थिति पर समीक्षा बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते 2 वर्षों में कोरोना को लेकर ये हमारी 24वीं बैठक है, कोरोना काल में केंद्र और राज्यों ने मिलकर जिस तरीके से संतुलन होकर काम किया है और जिन्होंने कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है, मैं सभी कोरोना वॉरियर्स की भूरी-भूरी प्रशंसा करता हूँ.

96% आबादी को लगा टीका

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत में 96% वयस्क आबादी को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है और 15 साल से ऊपर बच्चों को करीब 85% दूसरी डोज लग चुकी है. मार्च में हमने 12 से 14 वर्ष के बच्चों के लिए टीकाकरण शुरु किया था. जिसमें हमको बड़ी कामयाबी मिली साथ ही उन बच्चों का भी हमें पूर्ण सहयोग मिला है जिन्होंने वैक्सीन लगवाई है. कल 6 से12 साल के बच्चों के लिए भी को-वैक्सीन टीके की अनुमति मिल गई है. इसके अलावा देश में सभी वयस्कों के लिए प्रीकाशन डोज भी उपलब्ध है. तीसरी लहर के दौरान हमने हर दिन 3 लाख से अधिक केस देखे. हमारे सभी राज्यों ने इन्हें हैंडल भी किया और बाकी सभी सामाजिक, आर्थिक गतिविधियों को भी गति दी.

कोरोना केस बढ़े, आज 2927 नए मामले

आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस दौरान देश में कोरोना के 2927 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 32 लोगों की मौत भी हुई है। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 5,23,654 हो गई है.

News
More stories
ब्लॉकबस्टर फ्लिम गंगुबाई की ओटीटी रिलीज: कब, कहां देखें आलिया भट्ट-संजय लीला भंसाली की फिल्म