Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

हिंदू युवक मनीष की हत्या पर प्रवेश वर्मा का विवादित बयान, हिदुंओं से मुसलमानों की दुकानों से सब्जियां न खरीदने और मजदूरी ना देने की करी अपील

11 Oct, 2022
Head office
Share on :

उन्होंने कहा कि अगर इनका दिमाग और तबीयत ठीक करनी है तो उसका एक ही इलाज है, और वो है संपूर्ण बहिष्कार। उन्होंने जनता से अपील की कि वह मुसलमानों की दुकानों से सब्जियां खरीदना बंद करें, इनसे कोई सामान ना खरीदें और इनको किसी भी प्रकार की मजदूरी ना दें। 

नई दिल्ली: रविवार को दिल्ली के सुंदर नगरी में एक हिंदू युवक मनीष की हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद ने विरोध कार्यक्रम ‘विराट हिंदू सभा’ का आयोजन किया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए पश्चिमी दिल्ली से भाजपा लोकसभा सांसद प्रवेश वर्मा ने एक विवादित बयान देते हुए कहा कि मनीष की हत्या जिहादी तत्वों के कारण हुई है। इसके साथ ही उन्होंने मुसलमानों के बहिष्कार की अपील की। बीजेपी सांसद के बयान पर फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल किया है।

ये भी पढ़े: बॉलीवुड के महानायक बिग बी अमिताभ बच्चन का आज 80 वां जन्मदिन, उनके जन्मदिन के अवसर पर उनके जीवन की रोचक कहानी

बीजेपी सांसद का बयान

प्रवेश वर्मा ने कहा कि मनीष की हत्या कोई साधारण घटना नहीं है। इसके लिए उन्होंने मुसलमानों को सबक सिखाने के लिए उनका बहिष्कार करने की अपील की। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने सांसद की अपील पर दोनों हाथ उठाकर उनका समर्थन किया। भाजपा सांसद ने कहा कि जब तक सारे हिंदू एकजुट नहीं होते तब तक ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। उन्होंने कहा कि जिहादी तत्व दिल्ली में ऐसा कर सकते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यहां उनकी सरकार है। ऐसे लोगों को हिंदू और पुलिस चाहें तो 24 घंटे में सबक सिखा सकते हैं। उन्होंने हिन्दुओं से जिहादियों का बहिष्कार करने तक का आह्वान किया।

प्रवेश वर्मा ने मुसलमानों की दुकानों से सब्जियां न खरीदने और किसी भी प्रकार की मजदूरी ना देने को कहा

प्रवेश वर्मा ने कहा कि ये रेहड़ियां लगा रहे हैं, लोगों को इनकी रेहड़ियों से सब्जी खरीदने की जरूरत नहीं है। ये मांस-मछली की दुकानें और रेस्टोरेंट खोलते हैं, वहां पर एमसीडी को बोलकर जिनके पास लाइसेंस नहीं है ऐसी दुकानों को बंद कराने की जरूरत है। जहां भी यह लोग दिखाई दें, इनका बहिष्कार करो। उन्होंने कहा कि अगर इनका दिमाग और तबीयत ठीक करनी है तो उसका एक ही इलाज है, और वो है संपूर्ण बहिष्कार। उन्होंने जनता से अपील की कि वह मुसलमानों की दुकानों से सब्जियां खरीदना बंद करें, इनसे कोई सामान ना खरीदें और इनको किसी भी प्रकार की मजदूरी ना दें। 

सांसद की खुलेआम नफरत को आप की सहमति है नरेंद्र मोदी? – विनोद कापड़ी

बीजेपी सांसद द्वारा दिए गए इस बयान पर फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने सवाल किया कि अपने सांसद की खुलेआम नफरत को आप की सहमति है नरेंद्र मोदी? सोशल मीडिया पर सामने आए इस वीडियो पर लोग कई तरह के सवाल कर रहें हैं। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि इस तरह का बयान देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी?

150-200 वर्षों के बाद हमारी मानसिकता हम पर फिर हावी हो रही है – शकील अहमद

कांग्रेस नेता शकील अहमद ने कमेंट किया, ‘लगता है लगभग 150-200 वर्षों के बाद हमारी मानसिकता कि कमजोर को खूब सताओ और ताकतवर के चरणों में बिछ जाओ। हम पर फिर हावी हो रही है। शायद इसी मानसिकता के कारण हम लगभग एक हज़ार सालों तक विदेशियों की गुलाम रहे। भगवान भारत की रक्षा करें।

एक पत्रकार ने लिखा – संसद में लोकतंत्र की कसम खाई। शपथ लिया कि बिना भेदभाव काम काम करेंगे,- आज देखिए

एक पत्रकार ने इस वीडियो को शेयर कर लिखा, ‘ये दिल्ली के चुने हुए BJP सांसद प्रवेश साहिब सिंह है। संसद में लोकतंत्र की कसम खाई। शपथ लिया कि बिना भेदभाव काम काम करेंगे। आज देखिए। मंच से सीधे मुस्लिमों का आर्थिक बहिष्कार की बात कर रहे हैं। पूरी की पूरी राजनीति ही नफरत पर टिकी नजर आती है। आज दुश्मन मुस्लिम है। आगे दलित होगा।’।

पीस पार्टी के प्रवक्ता शादाब चौहान ने पीएम मोदी और अमितशाह से पूछा –

पीस पार्टी के प्रवक्ता शादाब चौहान ने इस वीडियो पर कमेंट किया कि पीएम नरेंद्र मोदी जी और गृह मंत्री अमितशाह बताएं कि आप के सांसद द्वारा इस्तेमाल की गई जहरीली और देश विरोधी भाषा का समर्थन करते हैं या इसको पार्टी से निकालेंगे? नोएडा में बैठे राष्ट्रभक्ति के योद्धा बनने वाले टीवी एंकर बोलेंगे? मुसलमान बराबर का शहरी है गुलाम नहीं।

एक ट्वीटर यूजर ने लिखा –

एक ट्विटर यूजर द्वारा लिखा गया कि ये उस पार्टी का सांसद हैं। जिसका नारा है, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास। क्या भाजपा और नरेंद्र मोदी अपने इस नफ़रती सांसद पर कोई कार्रवाई करेंगे? क्या इस सांसद की सदस्यता रद्द होगी ओम बिरला जी?

आखिर मनीष हत्याकांड क्या है?

दरअसल, बीते 1 अक्टूबर को सुंदर नगरी में दिनदहाड़े मनीष शर्मा की हत्या की गई थी। मनीष की हत्या को लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया था। इस वीडियो में दिख रहा था कि किस तरह बेखौफ बदमाशों ने गलियों में दौड़ा-दौड़ा कर मनीष को चाकू से गोदा था। पुलिस ने इस हत्याकांड को लेकर बताया था कि उस दिन शाम करीब 7 बजकर 40 मिनट पर पीसीआर कॉल आया था कि एक लड़के को कुछ लड़कों ने चाकू से गोद दिया है। मनीष को अस्पताल ले जाया गया लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। इस हत्या के बाद स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया था।

केस वापस ने लेने पर की गई थी मनीष की हत्या

जांच में पता चला कि मनीष की हत्या पुरानी रंजिश में की गई है। जेल में बंद मोहसिन और शाकिर के इशारे पर ही मनीष की हत्या की गई थी। दरअसल मनीष ने इन दोनों के खिलाफ एक मुकदमा किया था। यह दोनों मनीष पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे थे। लेकिन मनीष मुकदमा वापस लेने को तैयार नहीं थे। इसके बाद इन्हीं दोनों ने जेल में बैठे-बैठे मनीष की हत्या की साजिश रच डाली। मनीष की मां के मुताबिक ‘करीब एक साल पहले दो लड़कों ने मनीष से मोबाइल फोन छीन लिया था और उस पर चाकू से हमला कर दिया था। उसके बाद से कोर्ट में केस चल रहा है और आरोपी केस वापस लेने के लिए मनीष पर दबाव बना रहे थे। केस वापस नहीं लिया तो शनिवार को जब मनीष गली से गुजर रहा था तो आरोपी के परिवार के तीन सदस्यों ने उस पर चाकू से कई वार किए, जिससे उसकी मौत हो गई।’

Edited By Deshhit News

News
More stories
बॉलीवुड के महानायक बिग बी अमिताभ बच्चन का आज 80 वां जन्मदिन, उनके जन्मदिन के अवसर पर उनके जीवन की रोचक कहानी