Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

अग्निपथ योजना और राहुल गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस आज देशभर में करेगी प्रदर्शन

20 Jun, 2022
Sachin
Share on :

पार्टी के एक नेता ने कहा कि ‘सत्याग्रह’ का यह फैसला इसलिए लिया गया, क्योंकि ‘अग्निपथ’ योजना ने हमारे देश के युवाओं को आक्रोशित कर दिया है और वे सड़कों पर उतरकर विरोध प्रकट कर रहे हैं. हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके साथ खड़े रहें.

नई दिल्ली: कांग्रेस ने कहा कि अग्निपथ योजना और राहुल गांधी को निशाना बनाने की मोदी सरकार की ‘प्रतिशोध की राजनीति’ के खिलाफ देशभर में हमारी पार्टी के लाखों कार्यकर्ता सोमवार यानी 20 जून को शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे. बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करेगा और धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा पार्टी सांसदों के साथ कथित दुर्व्यवहार एवं उत्पीड़न को उनके संज्ञान में लाएगा और साथ ही राष्ट्रपति से यह भी मांग करेगा की वह इस पर तत्काल प्रभाव से कोई फैसला लें.

अग्निपथ योजना और राहुल गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस आज देशभर में करेगी प्रदर्शन

और यह भी पढ़ें- केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मुंबई के हज हाउस में हज 2022 के लिए प्रशिक्षकों के दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया उद्घाटन

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि, कल देश भर में कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ता युवा विरोधी अग्निपथ योजना के खिलाफ और अपने नेता व सांसद राहुल गांधी को निशाना बनाने वाली मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे.  

कांग्रेस नेताओं के अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल पहले ही राज्यसभा के सभापति, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिल चुके हैं और सांसदों के विशेषाधिकारों के उल्लंघन के लिए कार्रवाई की मांग कर चुके हैं तथा कांग्रेस के नेताओं ने, लोकसभा अध्यक्ष से इन विशेषाधिकार नोटिस के तौर पर देखने के लिए कहा है. राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ का कांग्रेस ने कड़ा विरोध दर्ज किया है. पुलिस ने मध्य दिल्ली में निषेधाज्ञा लागू की थी और कांग्रेस नेताओं को निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया था. केंद्र पर हमला तेज करते हुए कांग्रेस ने रविवार को यहां सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध करने वालों के समर्थन में ‘सत्याग्रह’ किया.

बता दें कि राहुल गांधी ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से रविवार को उनका जन्मदिन नहीं मनाने की अपील की थी. उन्होंने एक संदेश जारी कहा था कि देश के युवा आक्रोशित हैं और सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उनको समर्थन देना चाहिए. हालांकि कुछ नेताओं ने उनके जन्मदिन पर कुछ जगहों पर होर्डिंग लगाकर उन्हें बधाई दी थी. गांधी ने रविवार को एक ट्वीट में उन सभी को धन्यवाद दिया जिन्होंने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा, आप सभी की शुभकामनाओं के लिए दिल से धन्यवाद. आपके प्यार, स्नेह और समर्थन से अभिभूत हूं.

अग्निपथ योजना से देश के युवा आक्रोशित

पार्टी के एक नेता ने कहा कि ‘सत्याग्रह’ का यह फैसला इसलिए लिया गया, क्योंकि ‘अग्निपथ’ योजना ने हमारे देश के युवाओं को आक्रोशित कर दिया है और वे सड़कों पर उतरकर विरोध प्रकट कर रहे हैं. हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके साथ खड़े रहें. कांग्रेस के सांसद, उसकी कार्य समिति के सदस्य और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी जंतर मंतर पर ‘सत्याग्रह’ में हिस्सा ले रहे हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी अन्य नेताओं का साथ विरोध जताने पहुंची हैं. प्रियंका ने कहा कि देश की सेवा करने के लिए पूरे जीवन भर सेना में भर्ती होना चाहते हैं. ये जो भी हो रहा है, गलत हो रहा है. इस योजना को वापस लेना चाहिए.

कांग्रेस के सांसद, कार्य समिति के सदस्य और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी जंतर मंतर पर ‘सत्याग्रह’ में ले रहे हैं हिस्सा

Edited By: Deshhit News

News
More stories
CM धामी ने अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के पूर्व दिवस पर, योग के प्रति युवाओं एवं जनता को जागरूकता का संदेश दिया।