उत्तर प्रदेश से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा,पूर्व केंद्रीय मंत्री RPN Singh ने थामा बीजेपी का दामन

25 Jan, 2022
Head office
Share on :

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद के बाद अब राहुल गांधी की कोर टीम का हिस्सा रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री रतनजीत नारायण प्रताप उर्फ आरपीएन सिंह () ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं। आरपीएन सिंह ने नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली। 

बीजेपी की सदस्यता लेने के बाद आरपीएन सिंह ने कहा, ”बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी हमारे देश के कीर्तिपुंज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, ओजस्वी केंद्र में गृहमंत्री अमित शाह जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं कि मुझे भाजपा परिवार में शामिल किया। कुछ ही सालों में हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी ने प्राचीन संस्कृति को 21वीं सदी से जोड़कर राष्ट्र निर्माण का जो काम किया है, पूरा देश सराहना कर रहा है।”

आरपीएन सिंह ने कहा का, ”32 सालों तक मैं एक पार्टी में रहा। ईमानदारी और लगन से मेहनत की। लेकिन जिस पार्टी में इतने साल रहा वह पार्टी अब रह नहीं गई, ना वह सोच रह गई। राष्ट्र निर्माण के लिए मैं जो भी संभव होगा करूंगा। बहुत सालों से लोग मुझे कहते थे कि बीजेपी में आपको जाना चाहिए। बहुत समय से सोचा लेकिन देर आए दुरुस्त आए। आज यूपी में चूनाव चल रहे हैं, चार और राज्यों में चुनाव हैं। यूपी हिन्दुस्तान का दिल है। पिछले सात सालों में पीएम के नेतृत्व में जो बड़ी योजनाएं यूपी में हुईं हैं, पूरे उत्तर प्रदेश ने देखा है। पिछले पांच साल में डबल इंजन की सरकार ने जिस तरह बड़ी योजनाएं, मुझे गर्व है कि मैं पूर्वांचल से हूं, वहां जो सपने देखे जाते थे आज वह हकीकत बना है। बहुत सालों से यूपी में राजनीति कर रहा हूं। जिस तरह इस सरकार ने कानून व्यवस्था ठीक की है,…। मैं फिर से आप सबको विश्वास दिलाता हूं कि देश और यूपी के निर्माण में जो भी मुझे काम देंगे उसे पूरा करूंगा।”

आरपीएन सिंह ने इससे पहले ट्वीट किया, ”यह मेरे लिए एक नई शुरुआत है, मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी और माननीय गृहमंत्री अमित शाह के दूरदर्शी नेतृत्व और मार्गदर्शन में राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान के लिए तत्पर हूं।”

गुपचुप इस्तीफे से हड़कंप
खासबात है कि एक दिन पहले ही कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की एक लिस्ट निकाली थी। इस लिस्ट में आरपीएन सिंह का भी नाम था। किसी को भी उनके पार्टी छोड़ने की भनक नहीं थी। अचानक उनके इस्तीफे ने कांग्रेस में हलचल मचा दी है। कहा जा रहा है कि आरपीएन सिंह को पार्टी स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार सकती है।

आरपीएन सिंह शुरू से कांग्रेसी रहे हैं। उन्होंने गांधी परिवार का करीबी भी माना जाता था। उनका पार्टी छोड़ना कांग्रेस को बड़ा झटका माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि यूपी में जमीन खो चुकी कांग्रेस के लिए प्रियंका गांधी ने थोड़ा पिच तैयार किया था वह भी हाथ से फिसल सकता है।

News
More stories
महाराष्ट्र के वर्धा में भीषण सड़क हादसा,BJP विधायक के बेटे समेत 7 मेडिकल छात्रों की मौत
%d bloggers like this: