कांग्रेसी भ्रष्टाचार छुपाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय पर दबाव डाल रहे हैं: BJP नेता शिवकुमार पाठक

13 Jun, 2022
Head office
Share on :


अयोध्या, 13 जून । कांग्रेस द्वारा प्रवर्तन निदेशालय पर किया जा रहा धरना प्रदर्शन भ्रष्टाचार पकड़े जाने पर दबाव डालने की कोशिश है। अयोध्या जिले से भारतीय जनता पार्टी के तेज तर्रार नेता शिवकुमार पाठक ने सोमवार को कहा कि जो जेल से बेल पर हैं वह नारा दे रहे हैं कि आओ दिल्ली घेरो क्योंकि हमारा भ्रष्टाचार पकड़ा गया है।

कांग्रेस के देश व्यापी प्रदर्शन पर बीजेपी नेता शिवकुमार पाठक ने कहा कि मेरा कांग्रेस और राहुल गांधी से सीधा प्रश्न है कि क्या वह इसका जवाब दे पाएंगे। 1930 के दशक से एसोसिएट जनरल लिमिटेड समाचार पत्र प्रकाशित करने के लिए कम्पनी बनी थी, इस कम्पनी में 5 हजार स्वतंत्रता सेनानियों की भी भागीदारी थी आज वही कम्पनी गांधी परिवार के लिए यंग इंडियन रियल एस्टेट का व्यापार कर रही है।

शिवकुमार पाठक ने आगे कहा कि 2010 में पांच लाख रुपये से यंग इंडियन कम्पनी बनाई गई थी जिसमें 76 प्रतिशत की भागीदारी राहुल गांधी और सोनिया गांधी की है। दो हजार करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति जो स्वतंत्रता सेनानियों की थी वह एक परिवार की कैसे हो गई।
पाठक ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी और यंग इंडियन कंपनी का डोटेक्स मर्चेंटडाइज जो कोलकाता की एक हवाला कंपनी है के साथ उन्हें अपने सम्बंधों को भी उजागर करना चाहिए।

शिवकुमार पाठक ने तथ्यों की जानकारी देते हुए कहा कि आज जो लोग अनावश्यक रूप से शोर शराबा कर प्रवर्तन निदेशालय पर दबाव डालने का काम कर रहे हैं उन्हें यह ध्यान रखना चाहिए कि 2010 में यंग इंडिया चैरिटेबल कंपनी ने 2016 तक कोई चैरिटेबल काम नहीं किया, बल्कि रियल एस्टेट का काम शुरू किया। कांग्रेस ने चंदे के रूप में मिले 90 करोड़ रुपये को यंग इंडियन को ऋण रूप में देकर बाद में उसी ऋण को माफ कर दिया। यह आंकड़े और तथ्य इस बात के प्रमाण है कि भ्रष्टाचार चरम पर हुआ है।


उन्होंने बताया कि 2010 में एसोसिएट जनरल लिमिटेड के सभी शेयर गांधी परिवार के यंग इंडियन को हस्तांतरित कर दिए गए और दो हजार करोड़ की सारी पूंजी गांधी परिवार को भ्रष्टाचार के तहत दे दी गई। गांधी परिवार के भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए दिल्ली को घेरकर कांग्रेस ने आम जनता को परेशान करने का घिनौना काम किया है जिसकी हम घोर निंदा करते हैं। यह केवल भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए दबाव की राजनीति है।

News
More stories
CM धामी ने “माधव सेवा विश्राम सदन“ का शिलान्यास किया।
%d bloggers like this: