Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

होली-दीवाली पर फ्री LPG सिलेंडर देने पर CM योगी का बड़ा बयान, जानिए किन लोगों को मिल सकता है लाभ

13 Jul, 2022
Sachin
Share on :

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में पांच साल में चौतरफा विकास हुआ है और साथ ही प्रदेश में एक भी दंगे नहीं हुए हैं. सड़क पर किसी भी तरह के धार्मिक आयोजनों की अनुमति नहीं दी गई और न ही लाउडस्‍पीकर बजाने की अनुमति नहीं दी गई.

उत्तर प्रदेश: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर को कई परियोजनाओं की सौगात दी. उन्‍होंने मंगलवार यानि 12 जुलाई को लगभग 463 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्‍यास और साथ ही लोकार्पण किया. इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि वे गुरु पूर्णिमा के एक दिन पूर्व गोरखपुर के लोगों को परियोजनाओं की सौगात देने जरुर आयेंगे. उन्होंने आगे कहा कि शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, सड़क और बाढ़ से बचाव के उपाय के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में विकास की सौगात मिल रही हैं.      

विकास और कानून व्यवस्था पर की बात

उन्‍होंने कहा कि यूपी में पांच साल में चौतरफा विकास हुआ है और साथ ही प्रदेश में एक भी दंगे नहीं हुए हैं. सड़क पर किसी भी तरह के धार्मिक आयोजनों की अनुमति नहीं दी गई और न ही लाउडस्‍पीकर बजाने की अनुमति नहीं दी गई. जिन लोगों को आयोजन करने थे, वे लोग भी अनुमति लेने के बाद ही आयोजन कर पाए. हमें कानून के दायरे में रहकर हर कार्य करने की जरूरत है.  

फ्री सिलेंडर पर दिया बयान

एक करोड़ लोगों को जिन्होंने कभी भी ग्रीन ईंधन के रूप में एलपीजी सिलेंडर के दर्शन नहीं किए थे, उन्हें फ्री में कनेक्शन दिया गया. इस योजना के बाद सरकार ने यह भी तय किया है कि दीपावली और होली के अवसर पर उन्हें एलपीजी का सिलेंडर सरकार के द्वारा फ्री में उपलब्ध करवाने का कार्य भी कराया जाएगा. मेरी आप सब प्रदेशवासियों से अपील होगी कि आज गोरखपुर विकास की एक नई ऊंचाइयों को छू रहा है. गोरखपुर के जितने भी उपेक्षित फर्टिलाइजर कारखाना को चलाने का प्रारंभ हो चुका है. एम्स न केवल स्थापित हुआ है, बल्कि यहां पर अपनी उपचार की सुविधा देने लगा है. गोरखपुर की सड़कों के चौड़ीकरण का कार्य हो या विकास की छोटी बड़ी योजनाएं बाढ़ से बचाव, शिक्षा से जुड़ी हुई थी. इन सभी को आगे बढ़ाने का कार्य किया है.

सीएम योगी ने कहा की उज्जवला योजन में फ्री कनेक्शन दिए गये, अब हम इस योजना पर काम करेंगे की लोगों को होली दिवाली पर फ्री सिलेंडर मिले

और यह भी पढ़ें- नये संसद भवन में बने अशोक स्तंभ को लेकर छिड़ा विवाद, विपक्ष बोला- संवैधानिक परंपराओं पर चोट

क्या बोले सीएम योगी?

सीएम योगी ने कहा कि गरीबों को व्यवस्थित रूप से योजनाओं के साथ जोड़ करके उनके जीवन की मुख्‍य धारा में लाया जाए. इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का कोई भी ईमानदार प्रयास इससे पहले नहीं हो पाया था और इसी का परिणाम था कि योजनाएं तो बनती थी, लेकिन जिस तबके के लिए ये योजनाएं बनती थी, उस योजना के बारे में कोई जानकारी नहीं होती थी. उन्‍होंने आगे कहा कि कोरोना के काल में पीएम मोदी मार्गदर्शन और नेतृत्व में मुझे उत्तर प्रदेश के अंदर सेवा का अवसर मिला. उत्तर प्रदेश के अंदर हम लोगों ने पूरी इमानदारी और पूरी प्रतिबद्धता के साथ जनता-जनार्दन के जीवन को बचाने का काम भी किया. निशुल्‍क वैक्‍सीन और राशन की सुविधा दी और बाकी महीने में दो-दो बार उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है. जिसने फ्री में राशन के साथ दाल, तेल, नमक और अंत्‍योदय परिवार को चीनी उपलब्ध करवाने का कार्य किया.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
जीवन का सार बताते हैं शिक्षक, जानिए गुरु पूर्णिमा जे जुड़ी यह ज़रूरी बातें