मुख्यमंत्री ने 144 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की घोषणा की

09 Dec, 2023
Head office
Share on :

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, फरीदकोट में बच्चों के ब्लॉक का उद्घाटन किया।

इस ब्लॉक का निर्माण जनवरी 2020 में बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के पूर्व कुलपति डॉ. राज बहादुर ने शुरू किया था।

उन्होंने 250 नर्सिंग ऑफिसरों को नियुक्ति पत्र सौंपे.

मान ने निवासियों को नए मुख्य पंपिंग स्टेशन (एमपीएस) के साथ 14 एमएलडी क्षमता का एक नया सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) भी समर्पित किया। एसटीपी और एमपीएस का निर्माण 25.71 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है।

उन्होंने जलापूर्ति योजना के विस्तार के लिए एक परियोजना का भी उद्घाटन किया और जिला प्रशासनिक परिसर (डीएसी) में ब्लॉक III की आधारशिला रखी। मान ने कहा कि राज्य सरकार ने डीएसी में ब्लॉक III के निर्माण के लिए पहले ही 9.71 करोड़ रुपये निर्धारित कर दिए हैं, जिसमें 21 विभागों के कार्यालय होंगे।

उन्होंने फरीदकोट के लिए 144.35 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की भी घोषणा की, जिसमें लिंक सड़कों की मरम्मत, जंड साहिब में स्पोर्ट्स स्कूल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण और फरीदकोट-दीप सिंह वाला तक बाईपास का निर्माण शामिल है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि सरकारी बरजिंदरा कॉलेज में बहुउद्देश्यीय ऑडिटोरियम के निर्माण पर 4.42 रुपये, देश भगत पंडित चेतन देव सरकारी कॉलेज में बुनियादी ढांचे के उन्नयन पर 1.58 करोड़ रुपये और राजस्थान पर स्टील पुलों के निर्माण पर 20.54 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। सरहिन्द फीडर नहरें।

News
More stories
केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह,10 दिसंबर को बिहार की राजधानी पटना में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 26वीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे
%d bloggers like this: