Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

उदयपुर हत्याकांड पर राहुल गांधी के बयान को लेकर ज़ी न्यूज़ के एंकर पर हुआ केस दर्ज

05 Jul, 2022
Sachin
Share on :

कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि केरल के वायनाड में पार्टी के दफ्तर में हुई तोड़फोड़ के मामले में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को समाचार चैनल के संपादकों ने तोड़-मरोड़ कर उदयपुर में हुई घटना से जोड़ दिया.

नई दिल्ली: ज़ी न्यूज़ के एंकर, रोहित रंजन को मंगलवार यानि 5 जुलाई को नोएडा में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. यह कार्रवाई चैनल पर तब हुई है जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भ्रामक वीडियो चलाई है. जब इस विडियो का फैक्ट लोगों के सामने आया तो लोगों ने इसकी काफी आलोचना की थी. इसके बाद वीडियो को चैनल पर चलाने के लिए माफी भी मांगी थी. इस वीडियो को प्रसारित करने के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने एंकर को गिरफ्तार करने की कोशिश की और नोएडा पुलिस तभी उस मामले में कूद पड़ती है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, जब छत्तीसगढ़ पुलिस एंकर के घर पहुंची तो उन्होंने यूपी पुलिस को इसके बारे में जानकारी दी. इसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस की गिरफ्तारी से बचाते हुए एंकर को नोएडा पुलिस अपने साथ ले गई.

राहुल गाँधी का मूल विडियो…

राहुल गांधी ने अपन लोकसभा क्षेत्र केरल के वायनाड में उनके कार्यालय पर हमला करने वाले युवकों पर बयान दिया था, जिसे एंकर रोहित रंजन ने कथित तौर पर राहुल गाँधी के बयान को उदयपुर दर्जी के हत्यारों से जोड़ दिया था. इसके बाद एंकर के खिलाफ राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मामला दर्ज कर दिया गया. वीडियो को राज्यवर्धन राठौर जैसे भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने भी शेयर किया था, अब बताया जा रहा है कि उनके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हुई है.   

ज़ी न्यूज़ के एक एंकर ने उदयपुर हत्याकांड पर राहुल गांधी का बयान तरोड़-मरोड़ कर पेश किया था

और यह भी पढ़ें- घायल को देख राहुल गांधी ने रुकवाया काफिला, काफिले में शामिल एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाने में की मदद

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में फेक न्यूज फैलाने को लेकर एंकर और चैनल के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज करने की मांग की है. आपको बता दें कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को कांग्रेस के वायनाड ऑफिस पर हुए हमले को लेकर बयान दिया था. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि भाजपा और आरएसएस की वजह से आज देश में नफरत का माहौल बन गया है. इसमें उन बच्चों की कोई गलती नहीं है, जिन्होंने ऐसा काम किया. उन बच्चों को खुद नहीं पता कि इसके परिणाम कितने घातक हो सकते हैं. इसमें उनकी कोई गलती नहीं, हमें उन्हें माफ कर देना चाहिए.  

यूपी कांग्रेस कमेटी ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में फेक न्यूज फैलाने को लेकर एंकर और चैनल के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है

भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवासन बीवी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा करते हुए लिखा है कि देश की बर्बादी के लिए जिम्मेदार मोदी मीडिया के खिलाफ ये लड़ाई का ऐलान है. शनिवार को नोएडा सेक्टर 16-ए में स्थित फिल्म सिटी में जी न्यूज के दफ्तर के बाहर कांग्रेस नेता ओमवीर यादव के नेतृत्व में पार्टी के कई बड़े नेताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शन स्थल पर पहुंची पुलिस ने 2 महिलाओं समेत 19 लोगों को हिरासत में ले लिया.

कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि केरल के वायनाड में पार्टी के दफ्तर में हुई तोड़फोड़ के मामले में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को समाचार चैनल के संपादकों ने तोड़-मरोड़ कर उदयपुर में हुई घटना से जोड़ दिया.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
पीएम नरेन्द्र मोदी की आंध्रप्रदेश की यात्रा के दौरान हेलीकाप्टर के निकट प्रदर्शनकारियों ने उड़ाए काले गुब्बारे