Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

By-Election 2022: बिहार में आरजेड़ी, महाराष्ट्र में कांग्रेस और बंगाल में टीएमसी का उपचुनाव में लहराया परचम, बीजेपी हुई पस्त

16 Apr, 2022
Sachin
Share on :

आज देश की एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर उपचुनावों के परिणाम आए हैं. जिन चार विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए हैं इनमे पश्चिम बंगाल में बालीगंज, छत्तीसगढ़ में खैरागढ़, बिहार में बोचहां और महाराष्ट्र का कोल्हापुर हैं.

नई दिल्ली: आज देश की एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर उपचुनावों के परिणाम आ गए हैं. जिन चार विधानसभा सीटों पर काउंटिंग ख़त्म हुई है वे हैं पश्चिम बंगाल में बालीगंज, छत्तीसगढ़ में खैरागढ़, बिहार में बोचहां और महाराष्ट्र का कोल्हापुर. वहीं एक लोकसभा सीट पश्चिम बंगाल का आसनसोल है. इन सीटों पर 12 अप्रैल को मतदान हुआ था.

पांच सीटों पर हुए उपचुनाव, विपक्ष ने मारी बाजी वहीं, भाजपा हुई पस्त

और यह भी पढ़ें- ब्रजेश पाठक बने सबसे बड़े सूबे के उपमुख्यमंत्री, कुछ ऐसा रहा राजनीतिक सफ़र

महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर में कांग्रेस के प्रत्याशी ने मारी बाजी

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की सहयोगी पार्टी कांग्रेस की उम्मीदवार जयश्री जाधव ने कोल्हापुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार सत्यजीत कदम को 18,000 से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया है. वहीं कांग्रेस की उम्मीदवार जयश्री जाधव को 96,176 वोट मिले, जबकि भाजपा के सत्यजीत कदम को 77,426 वोट मिले हैं.  

कांग्रेस की उम्मीदवार जयश्री जाधव ने कोल्हापुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव में की जीत दर्ज

टीएमसी के प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो ने की जीत दर्ज

बालीगंज विधानसभा सीट से जीत दर्ज करने के बाद टीएमसी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो ने कहा कि दीदी (ममता बनर्जी) ने जमीन पर काम करने के लिए हमारा मार्गदर्शन किया. हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत की. बाबुल सुप्रियो ने  बीजेपी की हार की वजह बढ़ती हुई ईंधन की कीमतों को जिम्मेदार बताया. बाबुल ने अपने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि आज जनता ने भाजपा के अहंकार को तोड़ा है, साथ ही भाजपा की नीतियां देश विरोधी है. वहीं बालीगंज विधानसभा सीट से बाबुल सुप्रियो ने करीब 20 हजार मतों के अंतर से जीत दर्ज की है.

टीएमसी के प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो ने की जीत दर्ज

अमर पासवान ने जीती बोचहां विधानसभा सीट

आरजेडी के अमर पासवान ने बिहार में बोचहां विधानसभा सीट जीत ली है. उन्होंने अपने सबसे निकट प्रतिद्वंद्वी भाजपा की प्रत्याशी बेबी कुमारी को 36,653 मतों के अंतर से हरा दिया है. इसकी जानकारी स्वयं चुनाव आयोग के अधिकारी ने दी  है.

आरजेडी के अमर पासवान ने बिहार में बोचहां विधानसभा सीट जीत ली है

आसनसोल लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा ने की जीत दर्ज

पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से टीएमसी के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने जीत हासिल कर ली है. उनको 6,40,440 वोट मिले. वहीं बीजेपी उम्मीदवार को 3,47,810 वोट मिले. शत्रुघ्न सिन्हा लगभग 3 लाख वोटों के अंतराल से जीते हैं.

सनसोल लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा ने की जीत दर्ज

खैरागढ़ विधानसभा से भी कांग्रेस की प्रत्याशी ने मारी बाजी

छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस की यशोदा वर्मा को बड़ी जीत हासिल हुई  है. यशोदा वर्मा ने लगभग 20 हजार से भी अधिक मतों से जीत हासिल की है. बीजेपी के कोमल जंघेल से यशोदा वर्मा का सीधा मुकाबला था. इस विधानसभा सीट पर 10 प्रत्याशियों थे जिसमें कोमल जंघेल दूसरे नंबर पर रही.

खैरागढ़ विधानसभा से भी कांग्रेस की प्रत्याशी यशोदा वर्मा ने मारी बाजी

ममता बनर्जी ने मतदाताओं का दिया धन्यवाद

पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव में टीएमसी ने जीत दर्ज की है जिसके बाद अब पार्टी प्रमुख व सीएम ममता बनर्जी ने मतदाताओं का धन्यवाद किया है. उन्होंने कहा कि, मतदाताओं को तहे दिल से धन्यवाद.

News
More stories
भगवंत मान के खिलाफ शराब पीकर तख्त दमदमा साहिब गुरुद्वारे में घुसने की शिकायत