Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

कल्याणपुरी में गरजा निगम का बुलडोजर, विरोध कर रहे AAP विधायक कुलदीप कुमार को लिया हिरासत में

19 May, 2022
Sachin
Share on :

दिल्ली में बुलडोजर अभियान के तहत जारी बवाल के बीच आज यानी बुधवार को कल्याणपुरी इलाके में नगर निगम ने अतिक्रमण हटाया. दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में बुलडोजर से अवैध कब्जों और अतिक्रमण को हटाने के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार को हिरासत में ले लिया गया.

नई दिल्ली: एनडीएमसी की मंगलवार को हुई रिठाला में कार्रवाई के बाद आज पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी में अवैध निर्माण पर निगम का बुलडोजर चला. इस अतिक्रमण का विरोध करने के लिए आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार कल्याणपुरी पहुंच गए. उन्होंने लोगों के साथ मिलकर निगम के अभियान का विरोध किया जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. इसके बाद विधायक कुलदीप का कहना है कि लोगों के पास अपने निर्माण के सारे कागज होने के बाद भी निगम का बुलडोजर अपनी कार्रवाई जारी रखे हुए है.

आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार कल्याणपुरी में विरोध करने पहुंचे तो उन्हें पुलिस ने किया गिरफ्तार

और यह भी पढ़ें- 31 साल बाद रिहा होगा राजीव गांधी का हत्यारा ए.जी. पेरारीवलन, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश

रिठाला में भी चला था बुलडोजर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने मंगलवार को रिठाला मेट्रो स्टेशन से पुलिस चौकी तक भारी संख्या में अतिक्रमण को साफ किया. इस दौरान निगम का बुलडोजर आते देख कुछ अतिक्रमणकारी खुद ही अपना सामान समेटकर भाग लिए. कुक अतिक्रमंकारियों के जाने के बाद भी नगर निगम ने यहां कई घंटे तक सड़क सफाई का काम जारी रखा. उत्तरी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त संजय गोयल ने बताया कि स्थानीय पुलिस की मदद से रोहिणी से रिठाला मेट्रो स्टेशन से पुलिस चौकी तक अस्थायी अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान दो अस्थायी झुग्गियों, तीन टीन शेड, आठ रेहड़ी, दो डंप किए गए वाहन, 27 लकड़ी के काउंटर और तंदूर को सड़क से हटाया गया.

दिल्ली में बुलडोजर अभियान के तहत जारी बवाल के बीच आज यानी बुधवार को कल्याणपुरी इलाके में नगर निगम ने अतिक्रमण हटाया. दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में बुलडोजर से अवैध कब्जों और अतिक्रमण को हटाने के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार को हिरासत में ले लिया गया. मीडिया की ख़बरों के अनुसार, उन पर सरकारी काम के दौरान बाधा पहुंचाने का आरोप है.

केजरीवाल ने दिल्ली विधायकों के साथ की बैठक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा की ‘‘बुलडोजर राजनीति’’ पर 16 मई की सुबह पार्टी के विधायकों के साथ बैठक की. पार्टी के कुछ सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास पर हो रही बैठक में पार्टी के लगभग सभी विधायक शामिल हुए. शाहीन बाग, मदनपुर खादर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, मंगोलपुरी, करोल बाग, ख्याला और लोधी कॉलोनी सहित विभिन्न कई हिस्सों में, दिल्ली के तीनों नागरिक निकायों के अधिकारी पिछले कई दिनों से अतिक्रमण रोधी अभियान चला रहे हैं.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के विधायकों के साथ की बैठक

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने स्थानीय महापौर को 20 अप्रैल को पत्र लिख कर ‘‘रोहिंग्या, बांग्लादेशियों और असामाजिक तत्वों’’ द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने का अनुरोध किया था, जिसके बाद से भाजपा शासित नगर निकायों द्वारा शहर के अलग-अलग हिस्सों में अतिक्रमण रोधी अभियान चलाए जा रहे हैं.

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता

बुलडोजर अभियान पर सिसोदिया का अमित शाह को पत्र

आप विधायकों की बैठक शनिवार को होने वाली थी, लेकिन मुंडका इलाके में एक इमारत में भीषण आग लगने की घटना के बाद इसे रद्द कर दिया गया था. बाद में ख़बरों के अनुसार बताया गया था कि आग की चपेट में आने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई थी. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर उनसे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भाजपा शासित तीन नगर निकायों द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण रोधी अभियान के कारण शहर में हो रही तोड़-फोड़ को रोकने का आग्रह किया था. वहीं दूसरी ओर सीएम केजरीवाल ने भाजपा की बुलडोजर राजनीति पर निशाना साधते हुए दावा किया था कि नगर-निगम ने दिल्ली में 63 लाख मकानों को तोड़ने की योजना बनाई है.

बुलडोजर अभियान पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र
News
More stories
Happy Birthday Shivangi Joshi: खतरों के खिलाड़ी को लेकर उत्साहित हैं बर्थडे गर्ल शिवांगी जोशी