Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

बॉम्बे हाईकोर्ट ने नवाब मलिक और अनिल देशमुख को नहीं दी वोटिंग की अनुमति, हाईकोर्ट ने ठुकराई याचिका

17 Jun, 2022
Sachin
Share on :

आज मुंबई हाईकोर्ट ने दोनों मंत्रियों का विधानपरिषद के चुनाव में मतदान करने की याचिका को सिरे से ख़ारिज कर दिया है. इसी विषय पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा की न्यायालय के कंधे पर बंदूक़ रखकर कौन क्या कर रहा है यह तो सभी जानते हैं.

नई दिल्ली: राज्यसभा के लिए होने वाले मतदान के लिए ED द्वारा गिरफ़्तार किए गये महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक और महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सेशन कोर्ट और हाईकोर्ट में एड़ी चोटी का दम लगा लिया था पर आख़िर तक उन्हें चुनाव में मतदान करने की इजाज़त नही मिली. कुछ इसी तरह अब विधानपरिषद के चुनाव में उन्हें मतदान करने की इजाजत नहीं मिली है. उन्होंने इसके लिए बहुत कोशिश की पर यह कोशिश भी नाकामयाब साबित हुई.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने नवाब मलिक और अनिल देशमुख को नहीं दी वोटिंग की अनुमति

और यह भी पढ़ें- सोनिया गांधी की नाक से बहा बहुत खून, कांग्रेस ने जारी किया हेल्थ अपडेट

आज मुंबई हाईकोर्ट ने दोनों मंत्रियों का विधानपरिषद के चुनाव में मतदान करने की याचिका को सिरे से ख़ारिज कर दिया है. इसी विषय पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा की न्यायालय के कंधे पर बंदूक़ रखकर कौन क्या कर रहा है यह तो सभी जानते हैं, लेकिन उन्हें कभी दोषी नहीं ठहराया गया. उन्हें किसी के इशारे पर अवैध रूप से जेल में रखा जा रहा है. लोकतंत्र ने उन्हें राज्यसभा और विधान परिषद के लिए वोट देने का अधिकार दिया है. ऐसा लगता है संसदीय लोकतंत्र को बंद करने का समय आ गया है.

शिवसेना सांसद संजय राउत

कोर्ट के फैसले के बाद वकील इंद्रपाल सिंह ने कहा कि कोर्ट का ऑर्डर हाथ में आने के बाद ही वे इस पर कोई गंभीर प्रतिक्रिया दे पाएंगे. आपको बता दें कि राज्य सभा के चुनाव में मतदान का अधिकार नकारे जाने के बाद नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने विधान परिषद चुनाव में अपने वोट देने के लिए एक बार फिर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. लेकिन इसबार भी उन्हें कोर्ट की ओर से निराशा ही हाथ लगी.     

संजय राउत में दम है तो कोर्ट जाने से बचें

इसी विषय पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा है कि अदालत ने उद्धव सरकार को थप्पड़ मारा है, संजय राउत में दम है तो कोर्ट जाने से बचें. जब वोट यहां का वहां हुआ तो उन्होंने कहा, मैं इसे दिखाऊंगा. संजय राउत में दम है तो कोर्ट जाकर कहें कि ताला लगाओ. नवाब मलिक का नाम दाऊद से जुड़ा ये लोग तब भी उन्हें निकाल नहीं रहे हैं. इससे पता चलता है कि वह सिर्फ गलत लोगों के साथ ही रहना चाहते हैं जिनपर काफी गंभीर आरोप है.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
अग्निपथ योजना पर कई राज्यों में उबाल, बिहार-बंगाल के बाद अब दिल्ली-NCR में संग्राम, जेवर में जुटे प्रदर्शनकारी